Thursday Remedies: गुरुवार को किए ये 4 चमत्कारी उपाय चुंबक की तरह खींच लाते हैं पैसा, तिजोरी में लग जाता है नोटों का ढेर
Advertisement

Thursday Remedies: गुरुवार को किए ये 4 चमत्कारी उपाय चुंबक की तरह खींच लाते हैं पैसा, तिजोरी में लग जाता है नोटों का ढेर

Guruwar Upay: कुंडली में अगर गुरु ग्रह मजबूत हो, तो व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. वहीं, विवाहित स्त्रियों को सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है. अविवाहित लड़कियों का शीघ्र विवाह हो जाता है. गुरुवार के दिन किए गए 4 चमत्कारी उपाय व्यक्ति को सभी सुख-सुविधाएं प्रदान करते हैं. 

 

guruwar ke upay

Thursday Totke: सनातन धर्म मं हर दिन का अपना अलग महत्व बताया गया है. हर दिन किसी न किसी देवी-देवता की पूजा-अर्चना को समर्पित है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा का दिन है. इस दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं व्रत रखती हैं और भगवान विष्णु की पूजा करती हैं. इस दिन व्रत रखने से व्यक्ति को पुण्य फल प्राप्त होते हैं और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. 

ज्योतिषीयों का कहना है कि अगर व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत हो, तो विवाहित महिलाओं को सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है.  जातक को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलती है. ऐसे में अगर आप भी आर्थिक तंगी से बाहर आना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन ये 4 चमत्कारी उपाय अवश्य करें.  

गुरुवार के दिन करें ये काम 

- आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास है. इस दिन स्नान-ध्यान के बाद विधि-विधान से भगवान विष्णु की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन 7 तुलसी दल हाथ में लेकर 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप करें और भगवान विष्णु को अर्पित कर दें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान विष्णु को तुलसीब बेहद प्रिय है. इसके साथ ही, कहते हैं कि तुलसी मां की पूजा करने से श्री हरि प्रसन्न होती हैं. और साधक पर अपनी कृपा बरसाते हैं. इतना ही नहीं, साधक को कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है. 

- अगर आप आर्थिक तंगी से बाहर आना चाहते हैं और धन प्राप्त करना चाहते हैं, तो कच्चे दूध में गंगाजल मिलाकर तुलसी माता को अर्घ्य दें. साथ ही, मां तुलसी की परिक्रमा करें. शाम के समय तुलसी मां के आगे शुद्ध घी केा दीया जलाकर आरती करें. 

- ऐसी मान्यताहै कि गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद भगवान विष्णु को तुलसी की मंजरी अर्पित करने से श्री हरि प्रसन्न होते हैं. पूजा के बाद इसे पीले रंग के नए कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इस उपाय को करने से आय में धीरे-धीरे वृद्धि होने लगेगी. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और मां तुलसी की पूजा करें. इसके बाद तुलसी क जड़ को गंगाजल में धोकर पीले रंग के कपड़े में बांध लें. इसके बाद इस जड़ को तिजोरी में रख दें. वहीं, आप चाहें को घर के मुख्य द्वार पर भी तुलसी की जड़ को बांध सकते हैं. इस उपाय को करने मात्र से भी आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है.  
 
Parivartan Yog: गुरु-मंगल की बदलती चाल इन राशि वालों को करेगी मालामाल, हाथ लगेगी खजाने की चाबी
 

Ashubh Yog In Hand: हथेली की रेखाओं से बन रहा है ये 'अशुभ योग' तो हो जाएं सतर्क, संघर्षों से भरा होता है जीवन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news