Mangalwar Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, हनुमानजी और मंगलदेव देंगे भयंकर दंड
Advertisement

Mangalwar Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, हनुमानजी और मंगलदेव देंगे भयंकर दंड

Mangal Dev: अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल अशुभ है तो व्यक्ति गुस्सैल मिजाज का होता है. उसकी शादी देर से होती है और कई बार इसी गुस्सैल मिजाज की वजह से उसके लोगों के साथ संबंध खराब हो जाते हैं.  आइए आज आपको बताते हैं कि कौन से ऐसे काम हैं, जो व्यक्ति को मंगलवार के दिन नहीं करने चाहिए. 

Mangalwar Upay: मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, हनुमानजी और मंगलदेव देंगे भयंकर दंड

Mangalwar Hanuman Ji Puja: हिंदू मान्यताओं में किसी न किसी दिन का संबंध किसी न किसी भगवान या ग्रह से होता है. मंगलवार का दिन ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से भी काफी अहम होता है. इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है और इसका संबंध मंगल ग्रह से भी है. 

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल अशुभ है तो व्यक्ति गुस्सैल मिजाज का होता है. उसकी शादी देर से होती है और कई बार इसी गुस्सैल मिजाज की वजह से उसके लोगों के साथ संबंध खराब हो जाते हैं.  

आइए आज आपको बताते हैं कि कौन से ऐसे काम हैं, जो व्यक्ति को मंगलवार के दिन नहीं करने चाहिए. ये काम ऐसे हैं, जो न तो मंगल ग्रह को पसंद आते हैं और ना ही बजरंग बली को.

शराब और मांसाहार

शराब और मांसाहार से मंगलवार को तौबा ही कर लें. इस दिन सात्विक ही रहना चाहिए. हनुमान जी और मंगल देव को समर्पित इस दिन में अगर आप मांसाहार और शराब का सेवन करते हैं तो आपके काम बनते-बनते रुक जाएंगे. इसके अलावा जीवन से सुख-समृद्धि भी जा सकती है. 

काले कपड़े ना पहनें

काफी लोगों को काले कपड़े पहनने का शौक होता है. लेकिन मंगलवार के दिन ये शौक छोड़ देना बेहतर है.यह इसलिए क्योंकि मंगल ग्रह और शनि ग्रह के बीच शत्रुता है. ऐसे में इस दिन काले कपड़े पहनने से नेगेटिव असर पड़ सकता है. इस दिन आपको लाल कपड़े पहनने चाहिए.

बाल और नाखून न काटें

इस दिन बाल और नाखून भी ना काटें. ऐसा करने से हनुमान जी और मंगल देव नाराज हो जाते हैं. इसके अलावा धन की हानि भी होती है और सुख-समृद्धि भी चली जाती है. इसलिए न तो इस दिन बाल कटवाएं, न दाढ़ी बनवाएं और ना ही नाखून काटें.

पैसों के लेनदेन से बचें

ज्योतिष शास्त्र कहता है कि इस दिन पैसों का लेनदेन करने से बचें. मंगलवार को अगर आपने किसी को पैसे दिए हैं, तो वापस मिलने में मुश्किलें आ सकती हैं. अगर इस दिन उधार लिया है तो उसको चुकाने में परेशानी हो सकती है.

मेकअप का सामान न खरीदें

इसके अलावा, ज्योतिष शास्त्र कहता है कि मंगलवार के दिन महिला या फिर लड़की के लिए मेकअप का सामान नहीं लेना चाहिए. ऐसा करने से उसके वैवाहिक रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है. इसके अलावा लड़ाई-झगड़ा भी हो सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news