Sunday Tips: आज रविवार को भूलकर भी ना करें ये काम, वरना झेलेंगे बड़ा नुकसान!
Advertisement

Sunday Tips: आज रविवार को भूलकर भी ना करें ये काम, वरना झेलेंगे बड़ा नुकसान!

रविवार के उपाय: रविवार के दिन सूर्य की पूजा करनी चाहिए. इस दिन किए गए उपाय सूर्य की कृपा दिलाते हैं. लेकिन इस दिन कुछ ऐसे काम करने से बचना चाहिए, जो सूर्य को नाराज करते हैं.

फाइल फोटो

Sunday Tips in Hindi: रविवार का दिन सूर्य को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव की विशेष पूजा अर्चना की जाती है. सूर्य देव को अर्घ्य दिया जाता है. ऐसा करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है. सूर्य सफलता, आत्‍मविश्‍वास, यश, सेहत देने वाले ग्रह हैं. यदि सूर्य की कृपा हो तो जातक करियर-कारोबार में खूब सफलता पाता है. ऐसा जातक राजनीति में खूब नाम कमाता है. उसमें नेतृत्‍व क्षमता अच्‍छी होती है. इसलिए रविवार के दिन ऐसे काम करने चाहिए जो सूर्य को प्रसन्‍न करें. वहीं उन कामों से बचना चाहिए जो सूर्य को नाराज करें. आइए जानते हैं कि रविवार को क्या काम नहीं करना चाहिए.

रविवार के दिन ना करें ये काम 

- रविवार के दिन कभी भी नीले, काले, ग्रे कलर के कपड़े नहीं पहनें. इन रंगों का संबंध शनि से है और सूर्य-शनि शत्रु ग्रह हैं. लिहाजा रविवार को काले-नीले कपड़े पहनना सूर्य को नाराज करता है. साथ ही जीवन में नकारात्‍मकता बढ़ती है. इस दिन नारंगी, लाल, पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है. इससे सकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है. 

- रविवार के दिन तांबा ना बेचें. ना ही तांबे से बनी वस्‍तु बेचें. तांबे का संबंध सूर्य से है, रविवार को तांबा बेचने से सूर्य कमजोर होता है. 

- रविवार के दिन नॉनवेज नहीं खाना चाहिए. ना ही किसी तरह का नशा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से सूर्य कमजोर होता है, साथ ही शनि भी बुरा फल देते हैं. 

- रविवार के दिन पश्चिम दिशा की ओर यात्रा नहीं करना चाहिए. इस दिन यदि यात्रा करना भी पड़े तो घी या पान खाकर यात्रा पर निकलें. साथ ही पहले 5 कदम पूर्व दिशा की ओर चलें, फिर पीछे लौटें और इसके बाद पश्चिम दिशा की ओर निकलें. 

- यदि घर का निर्माण कर रहे हैं तो गृह निर्माण की चीजें भी रविवार को ना खरीदें. इससे काम में देरी होती है, अड़चनें आती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news