Somwar ke Upay: गिन-गिन कर सारी मनोकामनाएं पूरी कर देंगे ये उपाय, करने के लिए सोमवार का दिन बेस्‍ट
Advertisement

Somwar ke Upay: गिन-गिन कर सारी मनोकामनाएं पूरी कर देंगे ये उपाय, करने के लिए सोमवार का दिन बेस्‍ट

Somwar ke Upay: हिंदू धर्म में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. भोलेनाथ को प्रसन्‍न करने के लिए सोमवार के दिन रुद्राभिषेक, पूजा-पाठ करना जीवन के सारे कष्‍ट दूर होते हैं. 

फाइल फोटो

Somvar Upay: हिंदू धर्म में सप्‍ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. इसमें सोमवार का दिन महाकाल यानी भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना करना बहुत लाभ देता है. इसलिए लोग सोमवार का व्रत रखते हैं, शिवलिंग पर जल चढ़ाते हैं, रुद्राभिषेक करते हैं. साथ ही इस दिन किए गए उपाय जीवन के सारे कष्‍ट दूर करते हैं. भगवान भोलेनाथ जीवन में अपार सुख-समृद्धि देते हैं. वैसे भी माना जाता है कि भगवान शिव जल्‍दी प्रसन्‍न होने वाले देवता हैं. लिहाजा आप चाहते हैं कि भगवान शिव आप पर मेहरबान हों तो कल सोमवार, 27 मार्च 2023 को कुछ खास उपाय कर लें. 

सोमवार के उपाय 

- कल सोमवार की सुबह ब्रह्मा मुहूर्त में उठकर स्‍नान करें. इसके बाद मंदिर जाकर भगवान भोलेनाथ की पूजा करें. शिवलिंग पर जलाभिषेक जरूर करें. साथ ही शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ करें. इससे जीवन के सारे कष्‍ट-बाधाएं दूर होंगे.

- सोमवार को भगवान शिव का कच्‍चे दूध से अभिषेक करें. इस दौरान ध्‍यान रहे कि दुग्‍धाभिषेक के लिए तांबे के बर्तन का इस्‍तेमाल करें. साथ ही इस दौरान 'ॐ नमः शिवाय' का जाप करें. इससे जीवन में धन की आवक बढ़ती है. खुशियां आती हैं. 

- धन प्राप्ति के लिए सोमवार को शिव मंदिर में किसी शांत जगह पर बैठकर 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का 11 माला जाप करें. इससे तेजी से धन-दौलत बढ़ती है और कामों में सफलता मिलती है.

- दांपत्‍य जीवन की समस्‍याएं दूर करने के लिए सोमवार को शिव मंदिर जाकर रुद्राक्ष का दान करें. इससे वैवाहिक जीवन की समस्‍याएं दूर होती हैं और खुशहाली आती है. 

ये भी पढ़ें- आपके लिए कैसा रहेगा साल 2023, जानें अपना राशिफल

 

 मेष राशि का वर्षफल 2023  वृष राशि का वर्षफल 2023
 मिथुन राशि का वर्षफल 2023  कर्क राशि का वर्षफल 2023
 सिंह राशि का वर्षफल 2023  कन्या राशि का वर्षफल 2023
 तुला राशि का वर्षफल 2023  वृश्चिक राशि का वर्षफल 2023
 धनु राशि का वर्षफल 2023  मकर राशि का वर्षफल 2023
 कुंभ राशि का वर्षफल 2023  मीन राशि का वर्षफल 2023

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news