Somwar Ke Upay: चंद दिनों में हाथ लगेगी बंद किस्मत की चाबी, सोमवार को ये उपाय महादेव को करते हैं प्रसन्न
Advertisement
trendingNow12015887

Somwar Ke Upay: चंद दिनों में हाथ लगेगी बंद किस्मत की चाबी, सोमवार को ये उपाय महादेव को करते हैं प्रसन्न

Monday Remedies: ज्योतिष शास्त्र में सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन भगवान शिव के साथ मां पार्वती की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्टों का नाश होता है. साथ ही, भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. जानें सोमवार के दिन किन उपायों को करने से महादेव की कृपा प्राप्त होती है. 

 

somwar ke upay

How To Pleased Lord Shiv: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा-पाठ का दिन. मान्यता है कि इस सप्ताह में भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने और व्रत आदि रखने से महादेव प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. शिव पुराण में बताया गया है कि भगवान शिव की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और हर मनोकामना जल्द पूर्ण होती है. व्यक्ति को सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन कुछ विशेष उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपायों को समय से कर लिया जाए, तो व्यक्ति की फूटी किस्मत भी चंद दिनों में चमक जाती है. वहीं, अगर आप जीवन में व्याप्त दुख और संकट से निजात पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन कुछ उपायों को समय पर पूरी विधि के साथ करने से लाभ होता है. 

सोमवार के दिन कर लें ये खास उपाय 

- अगर आपकी कुंडली में अशुभ ग्रहों का प्रभाव है और परेशानी का कारण बने हुए हैं, तो सोमवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें.  इसके साथ ही गंगाजल में काले तिल मिलाकर महादेव का अभिषेक करने से जीवन में दुखों और संताप से मुक्ति मिलती है. 

- वहीं, अगर आप मानसिक तनाव से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद भगवान शिव और मां पावर्ती की पूजा करने से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही, कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें. इस उपायो को करने से व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है और व्यक्ति का मन प्रसन्न रहता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है, तो सोमवार और शुक्रवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन भगवान शिव को गंगाजल में शहद और सुगंध मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें.  इससे शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है. साथ ही, व्यक्ति के सुखों में वृद्धि होती है.

- बता दें कि अगर आप शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन पूजा के समय गंगाजल में शमी के पत्ते मिला लें और इससे भगवान शिव का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है.   

Palmistry: अंगूठे पर बनी ये रेखा बताती है कि कितने भाग्यशाली है आप, होते हैं अपार धन संपत्ति के मालिक
 

Dream Astrology: सपने में ऐसा करते दिखें मृत परिजन तो समझ लीजिए मिलने वाली है खुशखबरी, पलटी मारेगी किस्मत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news