Somwar Upay: भोलेनाथ जमकर बरसाएंगे कृपा, कोई इच्छा नहीं रहेगी अधूरी; आज बस कर लें ये काम
Advertisement

Somwar Upay: भोलेनाथ जमकर बरसाएंगे कृपा, कोई इच्छा नहीं रहेगी अधूरी; आज बस कर लें ये काम

Monday Remedies: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति के सभी दुख-संकट दूर करते हैं. इतना ही नहीं, भोलेनाथ प्रसन्न होकर हर इच्छा पूरी करते हैं. जानें आज के दिन किन उपायों को किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Somwar Lord Shiv Upay: हिंदू पंचांग के अनुसार 29 मई ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. बता दें कि 29 मई की रात 9 बजे तक व्रज योग रहेगा. व्रज का अर्थ होता है कठोर. शास्त्रों में कहा गया है कि इस योग में वाहन आदि खरीदना मना होता है. इतना ही नहीं, इस योग में सोना, कपड़ा आदि भी खरीदना अच्छा नहीं माना जाता.

वहीं, आज पूरा दिन पूरी रात रवि योग रहने वाला है. इस योग में किसी भी प्रकार के काम को करना सफल होता है. व्यक्ति को तरक्की मिलती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है. आज के दिन कुछ कार्यों में सफलता पाने के लिए या फिर व्यापार में आ रही तंगी को दूर करने के लिए कुछ उपायों को किया जा सकता है. जानें.

सोमवार के दिन करें ये उपाय

- भौतिक सुख-साधनों की कमी को दूर करने के लिए सोमवार के दिन ये उपाय करना बेहतर रहता है. सुख-साधनों में बढ़ोतरी के लिए हाथ-मुंह धोकर नीले रंग के कपड़े पहन लें. और राहु स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय को करने से निश्चित ही सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी.

- अगर आप किसी तरह की मानसिक उलझन से गुजर रही हैं और अपने कामों को ठीक ढंग से नहीं कर पा रहे हैं तो इस दिन शिवलिंग पर जल में दूध मिलाकर अर्पित करने से लाभ होगा. इससे आपकी मानसिक स्थिति में सुधार होगा.

- जीवन में तरक्की पाने और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए मां सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर के आगे बैठकर गायत्री मंत्र का जाप करने से लाभ होगा. इससे आप तरक्की की सभी सीढ़ियां चढ़ते जाएंगे.

- पारिवारिक खुशियों को बनाए रखने के लिए इस दिन शीशम के पेड़ का ध्यान करना उत्तम माना गया है. इस दिन शीशम के पेड़ को हाथ जोड़कर दो मिनट के लिए नमस्कार करें. इससे आपकी पारिवारिक खुशियां बनी रहेंगी.

- दांपत्य जीवन को बुरी नजर से बचाने के लिए राहु के मंत्र का 5 बार जाप करना चाहिए. सोमवार के दिन मंत्र का जाप करने से जल्द राहत मिलेगी. ‘ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:’  इससे दांपत्य रिश्ते में मजबूती आती है.

- अपनी याददाश्त बढ़ाने के लिए सोमवार के दिन मां सरस्वती को दूध, चावल की खीर बनाकर और उसमें केसर डालकर भोग लगाएं. इसके साथ ही घी का दीपक जलाएं. आज ‘ऊँ ऐं ह्रीं सरस्वत्यै नम:’ इस मंत्र का जाप कम से कम एक माला करने से याददाश्त में मजबूती आती है.

- अगर आप किसी काम में विशेष सफलता चाहते हैं, तो हाथी की तस्वीर देखकर उसे नमस्कार करें. इसके लिए ये तस्वीर आप अपने फोन या फिर लैपटॉप आदि में भी देख सकते हैं. इससे आपको मन चाहे क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news