How To Strong Sun: कुंडली में कमजोर सूर्य देता है ऐसे संकेत, पिता के साथ संबंधों में आने लगती है खटास
Advertisement

How To Strong Sun: कुंडली में कमजोर सूर्य देता है ऐसे संकेत, पिता के साथ संबंधों में आने लगती है खटास

Signs Of Weak Sun In Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में सूर्य की स्थिति का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है. यह व्यक्ति के जीवन में शुभ और अशुभ प्रभाव डाल सकती है. जिसकी वजह से उसे कई प्रकार की मूसीबतों का सामना करना पड़ सकता है.

 

how to strong surya in kundali

Weak Sun In Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के जरिए व्यक्ति के बारे में कई ऐसी जानकारी प्राप्त की जा सकती है, जो उसके जीवन में कई प्रकार से प्रभाव डालता है. जैसे कि कुंडली में सूर्य की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करना. दरअसल किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है. यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है तो उस पर कई प्रकार की मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है. आइए विस्तार में कुंडली में सूर्य की कमजोरी स्थिति के संकेतों के बारे में जानें.

इच्छाशक्ति की कमी

अगर किसी व्यक्ति के कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो तो उसमें इच्छाशक्ति की कमी आने लगती है. यही वजह है कि व्यक्ति को हर कार्य में असफलता हासिल होने लगेगी.

कोशिश करने में कमी

अगर किसी कार्य को करने में व्यक्ति की उस कोशिश में कमी आने लगे तो समझ जाए कि कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो रही है. ऐसे में अलर्ट होने की आवश्यकता है.

कॉन्फिडेंस में कमी

पहले जैसा किसी भी कार्य को करने में कॉन्फिडेंट नहीं दिखा पा रहे तो समझ जाए कि कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो गई है.

स्वास्थ्य समस्या

यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो तो अचानक ही स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहे.

खुद पर विश्वास नहीं रख पाना

यदि कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होने लगे तो किसी भी कार्य को पूरा करने में अन्य की मदद लेने की जरूरत पड़ने लगती है. ऐसा इसलिए क्योंकि खुद में आत्म निर्भरता की कमी आने लगती है.

पिता के साथ अच्छा संबंध नहीं रह पाना

यदि सूर्य की स्थिति कमजोर हो तो पिता के साथ अच्छा संबंध नहीं रहता. उनकी किसी भी बात का भरोसा कर पाना मुश्किल लगने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news