Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से चमक जाती है किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11545588

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के इन उपायों से चमक जाती है किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा से भर जाती है तिजोरी

Maa Lakshmi Ke Upay: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का माना जाता है. इस दिन अगर सच्चे मन और विधि-विधान से मां की उपासना की जाए तो वह प्रसन्न होकर घर खुशियों से भर देती हैं.

 

Friday Remedies

Shukrawar ke Totke: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. उनकी कृपा मिलने से घर में खुशहाली आती है और कभी भी सुख-समृद्धि और धन की कमी नहीं होती है. ऐसे में लोग उनकी कृपा पाने लिए विधि-विधान से पूजा करते हैं और विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन कुछ कुछ खास उपायों को करने से धन की देवी मेहरबान होकर कृपा बरसाती हैं. ऐसे में अगर आप मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाना चाहते हैं और धन अभाव का सामना कर रहे हैं तो शुक्रवार को इन उपायों को कर सकते हैं.

मंत्र

शुक्रवार की रात मां लक्ष्मी के अष्ट स्वरूप की पूजा करना बहुत शुभ माना गया है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के सामने अगरबत्ती जलाकर उन्हें गुलाब के फूल अर्पित करें. मां अष्ट लक्ष्मी को लाल फूलों की माला अर्पित शुभ माना जाता है. शुक्रवार की रात ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जाप करने से धन के कमी की दिक्कत दूर होती है.

दक्षिणावर्ती शंख

शुक्रवार की रात गुलाबी रंग का कपड़ा में श्री यंत्र और अष्टलक्ष्मी की तस्वीर की स्थापना करें. ऐसा करने से कारोबार में तरक्की होती है और इससे संबंधित सभी तरह की समस्या दूर होती है. शुक्रवार की रात को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. भगवान विष्णु का अभिषेक करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आर्थिक तंगी की दिक्कत को दूर कर देती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news