Shukrawar Ke Upay: एक-एक पैसे के लिए तरसना छोड़ देंगे, बस आज शुक्रवार को कर लें मां लक्ष्मी से जुड़े ये 5 अचूक उपाय
Advertisement

Shukrawar Ke Upay: एक-एक पैसे के लिए तरसना छोड़ देंगे, बस आज शुक्रवार को कर लें मां लक्ष्मी से जुड़े ये 5 अचूक उपाय

Shukrawar Ko kya karein: अगर आप एक-एक पैसे के लिए परेशान चल रहे हैं तो चिंता न करें. आज हम शुक्रवार को किए जाने वाले मां लक्ष्मी से जुड़े 5 अचूक उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका पालन कर आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं.  

Shukrawar Ke Upay: एक-एक पैसे के लिए तरसना छोड़ देंगे, बस आज शुक्रवार को कर लें मां लक्ष्मी से जुड़े ये 5 अचूक उपाय

Shukrawar Ke Totke: सनातन धर्म में सप्ताह के सभी दिनों को किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. शुक्रवार को मां लक्ष्मी और शुक्र देव की आराधना का दिन माना जाता है. कहते हैं कि शुक्रवार को सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करने से पूरे परिवार पर उनका आशीर्वाद बना रहता है. ऐसा करने से सारे संकट दूर हो जाते हैं और घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है. आज हम विक्रम संवत 2080 के पहले शुक्रवार पर कुछ उपाय आपको बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आप अपनी किस्मत संवार सकते हैं. 

शुक्रवार के उपाय (Shukrawar Ke Upay)

परिवार की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए आप 12 कौड़ी जलाकर उसकी राख बना लें. इसके बाद उस राख को हरे कपड़े में बांधकर जल में प्रवाह करें. ऐसा करने से आमदनी के स्रोत बढ़ने लगेंगे और धीरे-धीरे परिवार की स्थिति सुधर जाएगी. 

कर्ज से मुक्ति का उपाय

कर्ज के जंजाल को खत्म करने के लिए हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला लेकर मां लक्ष्मी का जाप करें. मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और परिवार में धन की बरसात होती है. 

घर में धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए हर शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) को मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने अखंड ज्योति प्रज्वलित करें. 11वें शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करके 11 कन्याओं को भोजन करवाएं. इससे धन की कमी नहीं होगी. 

घरेलू कलह हो जाएगी दूर

घरेलू कलह मिटाने के लिए हर शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. कहते हैं कि अपने पति भगवान विष्णु की आराधना से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं और जातक की सारी परेशानियां दूर कर देती हैं. 

सेहत में आ जाएगा सुधार

परिवार में अगर कोई बीमार चल रहा है तो राहत पाने के लिए महालक्ष्मी का ध्यान करके देसी खंड और श्रीसूक्त का पाठ करें. इसके बाद मां लक्ष्मी पर अर्पित की गई देसी खंड किसी सुहागन ब्राह्मणी को दान दें. इससे सेहत में सुधार आना शुरू हो जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news