Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन कर लें ये अचूक उपाय, धन-वैभव से झोली भर देंगी मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow12079349

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन कर लें ये अचूक उपाय, धन-वैभव से झोली भर देंगी मां लक्ष्मी

Shukrawar Upay: सनातन धर्म में हर दिन का अपने आप में काफी महत्व होता है. सप्ताह के 7 दिन प्रत्येक देवी-देवता को समर्पित होते हैं. शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार के दिन कर लें ये अचूक उपाय, धन-वैभव से झोली भर देंगी मां लक्ष्मी

Shukrawar ke Upay: सनातन धर्म में हर दिन का अपने आप में काफी महत्व होता है. सप्ताह के 7 दिन प्रत्येक देवी-देवता को समर्पित होते हैं. शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार के दिन करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

 

कलश का करें दान
शुक्रवार के दिन एक मिट्टी का कलश लाएं और उसमें चावल भर दें. इसके ऊपर एक रुपये का सिक्का और हल्दी की गांठ रखें. इसके बाद कलश को ढक्कन से बंद कर, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद लें. ये कलश आप मंदिर में पूजारी को दान कर दें. शुक्रवार के दिन ये उपाय करने से धन संपदा बढ़ती है.

 

आर्थिक तंगी से छुटकारा
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और धनलाभ के संयोग बनते हैं. 

 

बिजनेस में धनलाभ
शुक्रवार के दिन स्नान कर मां लक्ष्मी के मंत्र ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः’ का 11 बार जाप करें. ऐसा करने से आपको बिजनेस में आर्थिक रूप से फायदा होगा और तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे.

 

तुलसी की पूजा
शुक्रवार के दिन तुलसी के पौध पर शृंगार का समान अर्पित करें. इसी के साथ शाम के समय घी का दीपक तुलसी के पौधे के पास जलाएं. माना जाता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का वास होता है. शुक्रवार के दिन ये उपाय करने से भगवान विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद आप पर बना रहेगा.

 

मां लक्ष्मी की कृपा
मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन कमल पर विराजित मां लक्ष्मी की तस्वीर घर में लेकर आएं. इसके बाद विधि विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news