Shaniwar Remedies: नाराज शनि को मनाने के लिए आज करें इन चीजों का दान, प्रसन्न हो जाएंगे न्याय के देवता
Advertisement
trendingNow12081360

Shaniwar Remedies: नाराज शनि को मनाने के लिए आज करें इन चीजों का दान, प्रसन्न हो जाएंगे न्याय के देवता

Shaniwar Totke: अगर आपसे शनि देव रुष्ट हो गए हैं, तो शनिवार के दिन शनिदेव को इन 4 चीजों का दान करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. जानें इन उपायों के बारे में. 

shaiwar ke upay

Donate These Things On Saturday: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन सूर्य पुत्र शनि देव की उपासना करने से भक्तों के सभी संकट दूर होते हैं. शास्त्रों में शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना गया है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे-बुरे फलों का हिसाब शनि देव रखते हैं और उन्हें उसी के मुताबिक फल प्रदान करते हैं. शनि की कृपा जिस व्यक्ति पर पड़ती है उसके जीवन से सभी दुख-समस्याएं दूर हो जाते हैं. साथ ही, रातों रात व्यक्ति को रंक से राजा बनने में समय नहीं लगता.  वहीं, शनि देव की बुरी दृष्टि व्यक्ति के कामों में रुकावट पैदा करती है. हाथ-पैर टूटने लगते हैं, व्यक्ति को हर कार्य में नुकसान होता है.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर शनिदेव आपसे रुठे हुए है, तो उन्हें मनाना ज्यादा कठिन काम नहीं है. शनिवार के दिन कुछ तरीकों को अपना कर शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप तीन चीजों का दान कर सकते हैं.  

नाराज शनि देव को मनाने के लिए करें इन चीजों का दान

अगर आप शनि देव को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन इन 3 चीजों का दान करें. ज्योतिष के अनुसार काली चीजों का दानक करने से शनि देव प्रसन्न होकर खास कृपा बरसाते हैं. जानें किन 3 चीजों के दान से शनि जल्द प्रसन्न होते हैं.  

- शनिवार के दिन काली चीजों का दान जैसे काली उड़द और काला तिल आदि का दान करना शुभ माना गया है. शनिदेव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को इन जरूरी चीजों का दान कर सकते हैं. शनिवार के दिन लोहे के बर्तन, काले जूते आदि चीजों का दान करना शुभ माना गया है. 

लोहे के बर्तनों का दान

शनिवार के दिन लोहे के बर्तनों का दान करें. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए लोहे के बर्तन का दान लाभकारी माना गया है. साथ ही, शनि दोष से मुक्ति मिलती है.  

काले जूतों का दान

शनिवार के दिन काली चीजों का दान शुभ माना गया है. इस दिन काली चीजों में काले जूते का दान किया जा सकता है. ऐसा करने से व्यक्ति को शनि की खास कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, शनि दोष भी दूर होता है.  

काले कपड़ों का दान करें

इन सब के अलावा काले कपड़ों का दान भी किया जा सकता है. शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को काले रंग के कपड़े दान करने से शनि के शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इससे शनि दोष दूर होता है.  

इन बातों का रखें ध्यान

शनिवार के दिन काली उड़द, काले तिल का दान कर सकते हैं. अगर आप इन चीजों का दान कर रहे हैं, तो इस बात का खास ख्याल रखें कि व्यक्ति को उस दिन इन चीजों के सेवन से परहेज करें. इससे आपके उपाय को फायदा नहीं मिलेगा. साथ ही,आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.  

 

Trending news