Shaniwar Ke Upay: शनिवार को रोटी की ये उपाय चमका सकता है किस्मत, रातोंरात बन जाओगे धनवान
Advertisement
trendingNow12114592

Shaniwar Ke Upay: शनिवार को रोटी की ये उपाय चमका सकता है किस्मत, रातोंरात बन जाओगे धनवान

Saturday Remedies: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. शनिवार के दिन कुछ उपाय करने से शनिदोष से मुक्ति पाई जा सकती है. 

 

shaniwar roti ke upay

Saturday Roti Remedies: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनि देव की पूजा करने और ज्योतिष उपाय व्यक्ति की किस्मत चमका सकते हैं. जिन जातकों की कुंडली में शनि दोष होता है, उन्हें जीवन में कई तरह की परेशानियों को झेलना पड़ता है. वहीं, जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती चल रही है उन्हें भी शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा अवश्य करनी चाहिए.  

शनिवार के दिन शनिदेव को सरसों का तेल अर्पित करना शुभ माना गया है. ऐसा करने से कुंडली में मौजूद शनिदोष का प्रभाव कम हो जाता है.  साथ ही, व्यक्ति के रुके हुए कार्य बनने लगते हैं. इसके अलावा शनिवार के दिन कुछ उपाय अपनाने से भगवान शनिदेव पर अपनी कृपा बरसाते हैं. शनिवार के दिन रोटी के उपाय व्यक्ति की किस्मत बदल सकते हैं.  

शनिवार के दिन करें ये रोटी के उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ ज्योतिष उपायों का जिक्र किया गया है. इसमें से सबसे सरल उपाय कुत्ते को रोटी खिलाना है.शनिवार के दिन अगर आप रोटी पर सरसों का तेल लगाकर कुत्ते को खिलाते हैं तो इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और शनि दोष का प्रभाव कम होता है.  इस उपाय को अपनाने से सफलता के मार्ग खुलते हैं. 

- धार्मिक मान्यता के अनुसार भगवान शनि देव का वाहन कुत्ता है. ऐसा कहा जाता है कि कुत्ते को शनिवार के दिन रोटी खिलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. इससे जातक के जीवन में चल रही समस्याएं दूर होती हैं. वहीं, अगर किसी जातक की कुंडली में शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है, तो उसे यह उपाय जरूर करना चाहिए. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाने से राहु-केतु से संबंधित दोष समाप्त होता है. इसके साथ ही कालसर्प योग से पीड़ित व्यक्ति को भी यह उपाय जरूर करना चाहिए.  

- शनिवार के दिन गरीबों और जरूरतमंदों को क्षमता के अनुसार दान  जरूर करना चाहिए. इसे बहुत ही फलदायी माना गया है. अगर संभव हो तो शनिवार के दिन जरूरतमंदों को उड़द की दान से बनी कचौड़ी खिलानी चाहिए. 

- वहीं, अगर आप शनिदेव की कृपा पाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर जाकर उनके समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक जलाते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि उसमें काले तिल का दान अवश्य करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news