Shani Vakri 2022: कल से उल्‍टी चाल चलेंगे शनि, गिराएंगे गाज या होंगे मेहरबान? आज से ही करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11206652

Shani Vakri 2022: कल से उल्‍टी चाल चलेंगे शनि, गिराएंगे गाज या होंगे मेहरबान? आज से ही करें ये उपाय

Shani Dev Se Bachne ke Upay: शनि 5 जून से वक्री हो रहे हैं. शनि का अपनी ही राशि कुंभ में वक्री होना कुछ राशि वालों पर गाज गिरा सकता है. ऐसे में उन्‍हें कुछ उपाय करने शुरू कर देने चाहिए. शनि के प्रकोप से बचने के उपाय करने के लिए शनिवार का दिन सर्वश्रेष्‍ठ है.  

फाइल फोटो

Shani ke Upay for Sade Sati Dhaiyaa: शनि देव की बुरी नजर बर्बाद कर सकती है लेकिन शनि शुभ हों तो भिखारी को राजा बना सकते हैं. कर्मों के अनुसार फल देने वाले देवता शनि 5 जून से कुंभ राशि में वक्री हो रहे हैं. शनि 30 साल बाद अपनी राशि कुंभ में हैं. वे 141 दिन तक उल्‍टी चाल चलेंगे. इस दौरान वे 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश करेंगे. शनि की स्थिति में ये बड़े बदलाव कुछ राशि वालों के लिए शुभ और कुछ के लिए बेहद अशुभ साबित होंगे. 

इन राशियों पर मेहरबान होंगे वक्री शनि 

मेष, वृषभ, मिथुन और धनु राशि वालों के लिए वक्री शनि शुभ साबित होंगे. इन जातकों को इस दौरान करियर-व्‍यापार में लाभ होगा. आय बढ़ेगी. कोई बड़ा कॉन्‍ट्रेक्‍ट मिल सकता है. 

ये जातक रहें 141 दिन तक शनि से सावधान 

इस समय मकर, कुंभ, मीन राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. वहीं कर्क और वृश्चिक राशि पर ढैय्या की दशा चल रही है. ऐसे में इन पर शनि की विशेष नजर रहेगी और वे कई मामलों में समस्‍याओं का सामना करेंगे. उस पर शनि की उल्‍टी चाल इनकी मुसीबतों में इजाफा करेगी. ऐसे में इन लोगों को सावधान रहना चाहिए. साथ ही शनि देव की पीड़ा से निजात पानेके लिए उपाय करने चाहिए. 

शनिवार से शुरू करें शनि के उपाय 

शनि के प्रकोप से बचने के लिए और शनि की कृपा पाने के लिए ज्‍योतिष में कुछ आसान लेकिन प्रभावी उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्‍तम माना गया है क्‍योंकि शनिवार शनि देव को समर्पित है. यदि समस्‍या ज्‍यादा हो तो ये उपाय रोज करने से बहुत राहत मिलेगी. 

- शनि देव की पीड़ा से राहत पाने के लिए शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनि मंदिर जाकर शनि देव को तेल अर्पित कर सकते हैं लेकिन कभी भी मूर्ति के सामने खड़े न हों, बल्कि बाजू से दर्शन करें और तेल चढ़ाएं. 

- शनि चालीसा का पाठ करें. 

- काली तिल, उड़द, काले कपड़े का दान करें. 

यह भी पढ़ें: Budh Margi 2022: आज से बुध चलेंगे सीधी चाल, अगले 1 महीने तक आपके करियर-धन पर डालेंगे सीधा असर!

- कटोरे में तेल लें और उसमें अपना मुख देखें, फिर कटोरे सहित तेल को शनि मंदिर में रख आएं. इस तरह छाया दान करने से भी बहुत लाभ होगा. 

- शनि की पीड़ा से निजात पाने का बहुत अच्‍छा तरीका है कि सफाई कर्मचारियों, असहायों, गरीबों की मदद करें. उन्‍हें दान दें. उनसे सम्‍मान से बात करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news