Shakun Shastra: क्या आपको भी सपने में गिरती दिखाती हैं रसोई की ये 4 चीजें? तुरंत हो जाएं सजग, किसी बड़े अनिष्ट का होता है संकेत
Advertisement

Shakun Shastra: क्या आपको भी सपने में गिरती दिखाती हैं रसोई की ये 4 चीजें? तुरंत हो जाएं सजग, किसी बड़े अनिष्ट का होता है संकेत

Mysteries of dreams: क्या आपको सोते समय रसोई से जुड़ी कुछ चीजों के गिरने के सपने आते हैं. अगर ऐसा है तो सजग हो जाएं. शकुन शास्त्र के मुताबिक ऐसे सपने दिखना किसी बड़े अनिष्ट की ओर इशारा होते हैं, जिन्हें कभी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. 

Shakun Shastra: क्या आपको भी सपने में गिरती दिखाती हैं रसोई की ये 4 चीजें? तुरंत हो जाएं सजग, किसी बड़े अनिष्ट का होता है संकेत

Shakun Shastra: रात को सोते समय हमें अक्सर कई तरह के सपने दिखाई देते हैं. उनमें से कुछ सपनों को देखकर हम डर जाते हैं, जबकि कुछ सपने देखकर हमें अच्छा लगता है. सुबह उठने के बाद हम उन सपनों का मतलब ढूंढते रह जाते हैं लेकिन हमें समझ नहीं आता कि उनका असल अर्थ क्या है. शकुन शास्त्र की मानें तो सोते हुए सपने अनायास नहीं आते बल्कि उनका एक खास अर्थ होता है. जिन्हें हम वक्त रहते पहचान लें तो भविष्य के बहुत सारे राज पहले ही जान सकते हैं. आज हम आपको सपने में रसोई की उन चीजों के बारे में बताएंगे, जिनका गिरता दिखना कुछ अशुभ होने का संकेत देता है. 

सपने में रसोई की चीजों की गिरने का अर्थ

सरसों का तेल गिर जाना

शकुन शास्त्र (Shakun Shastra) के मुताबिक अगर आपको सपने में सरसों का तेल गिरता हुआ दिखाई देता है तो यह अनिष्ट होने का इशारा होता है. इसका मतलब होता है कि न्याय के देवता शनि आपसे नाराज हैं और जल्द ही आपकी जिंदगी में कोई बड़ी परेशानी आने वाली है. इससे बचने के लिए शनि देव की आराधना करनी चाहिए. 

दूध का जमीन पर बिखरना 

शकुन शास्त्र (Shakun Shastra) के अनुसार दूध चंद्र ग्रह का प्रतीक माना जाता है. अगर आपको सपने में हाथ से दूध का बर्तन गिरते हुए दिखता है तो एक अशुभ संकेत होता है. यह घर में धनहानि और गरीबी आने का संकेत करता है. कोशिश करें कि दूध से भरा बर्तन कभी भी जमीन पर न गिरे. अगर भूलवश गिर भी जाए तो उसे तुरंत साफ कर दें. 

नमक का गिर जाना

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक नमक का हाथ से गिरना कुंडली में शुक्र और चंद्र के कमजोर होने का इशारा होता है. यह इस बात का संकेत होता है कि निकट भविष्य में जातक की शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां आने वाली हैं. इससे बचने के लिए भगवान विष्णु का जाप करें और सुबह के वक्त तुलसी पर जल अर्पित करें. 

पूजा की थाली गिरते दिखना 

शकुन शास्त्र (Shakun Shastra) के अनुसार अगर आप सपने में हाथ से पूजा की थाली गिरते देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आप पूरी निष्ठा और श्रद्धा से भगवान की पूजा नहीं कर रहे हैं. यह भगवान की नाराजगी का भी संकेत होता है. ऐसे में आपको अशुभ समाचार भी मिल सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news