Thursday Upay: सावन के गुरुवार की शाम किया ये उपाय सोने-चांदी से भर देगा तिजोरी, मां लक्ष्मी को करता है प्रसन्न
Advertisement

Thursday Upay: सावन के गुरुवार की शाम किया ये उपाय सोने-चांदी से भर देगा तिजोरी, मां लक्ष्मी को करता है प्रसन्न

Sawan Thursday Remedies: शिव भक्तों के लिए सावन का महीना बेहद खास और पवित्र माना जाता है. सावन की शुरुआत 4 जुलाई से हो चुकी है. ऐसे में सावन में आने वाले गुरुवार का भी विशेष महत्व बताया जाता है. जानें सावन का  गुरुवार आपको कैसे करोड़पति बना सकता है.  

 

guruwar remedies

Thursday Remedies: सावन के महीने की शुरुआत हो चुकी है. शिव भक्तों के लिए इस बार सावन का महीना बहुत शुभ है क्योंकि इस बार सावन पूरे दो महीने का है. सावन के महीने में सावन सोमवार का बहुत महत्व होता है. इस दिन लोग व्रत रख कर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं. सावन में सोमवार के साथ गुरुवार के दिन का विशेष महत्व है. कहते हैं गुरुवार के दिन व्रत रखकर, पूजा-पाठ करने से शिवजी और भगवान विष्णु की कृपा होती है. इस दिन कुछ उपाय करके भी जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति पाई जा सकती है. इसके साथ ही गुरु दोष की कम होता है. 

सावन के गुरुवार की शाम करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में आ रहे गुरुवार के दिन भगवान शिव को पीले चावल यानी केसरिया चावल का भोग लगाएं और ऊं बृं बृहस्पताए नम: का 108 बार जाप करें. इससे गुरु दोष से छुटकारा मिलेगा.

- बता दें कि सावन में आ रहे गुरुवार के दिन सुबह स्नान आदि निवृत होकर भगवान विष्णु की पूजा करें और घी का दीपक जलाएं. पूजा में विष्णु सहस्त्र का पाठ करें. इससे भगवान विष्णु के साथ शिवजी की भी कृपा मिलेगी और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

- धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सावन के गुरुवार को शाम के समय केले के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं और लड्डू का भोग लगाएं. इससे भगवान विष्णु के आशीर्वाद के साथ धन लाभ के योग बनेंगे. 

- सावन के गुरुवार के दिन गरीब जरूरतमंदों को केले का दान करें. इससे आर्थिक तंगी दूर होती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

- सावन के गुरुवार के दिन गुरु से जुड़ी चीजें जैसे पीली दाल, पीले वस्त्र. पीली मिठाई आदि का दान करना अच्छा माना जाता है. कहते हैं इससे घर में खुशहाली आती है.

- मान्यता है कि सावन के गुरुवार के दिन व्रत रखने से, पीले रंग के कपड़े धारण करने से और खाने में पीली चीजों का सेवन करने से शादी में आ रही बाधा टल जाती है.

मंगल का 'बुध' की इस राशि में प्रवेश इन लोगों को बनाएगा धनवान, 45 दिन लगातार बरसेगा पैसा!
 

खुशखबरी! 17 अगस्त तक सूर्य के समान चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, सातवें आसमान पर होंगी तुला सहित ये राशियां
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news