आज से 22 दिन तक लगातार शिवलिंग पर अर्पित करें ये खास चीजें, बैंक में बेहिसाब बढ़ेगा पैसा; महादेव होंगे मेहरबान!
Advertisement

आज से 22 दिन तक लगातार शिवलिंग पर अर्पित करें ये खास चीजें, बैंक में बेहिसाब बढ़ेगा पैसा; महादेव होंगे मेहरबान!

Sawan upay: हिंदू धर्म में सावन माह का विशेष महत्व है. ये माह भगवान शिव को समर्पित है. इन दिनों में शिव भक्त महादेव को प्रसन्न करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. सावन में ऐसे कुछ खास उपाय हैं, जिन्हें करने से मन चाहा फल मिलता है और जीवन से सारे कष्ट दूर होते हैं.

 

shivling puja rules

Sawan Upay In Hindi: सावन का महीना भगवान शिव के भक्तों के लिए बेहद खास है. हर जगह इस दौरान भगवान शिव के नामों का जाप, भजन आदि होते देखते हैं. शिव के इस शुभ और पवित्र महीने में पूजा करके उनके भक्त अपने भगवान को खुश करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं.

भगवान शिव की पूजा अगर पूरी श्रद्धा से की जाए तो जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. इस बार का सावन पूरे दो महीने का है जो 4 जुलाई से शुरु हो चुका है. शिव की अराधना के ऐसे कई उपाय हैं, जिनसे व्यक्ति शिव जी की कृपा पा सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिन्हें करके भगवान शिव को प्रसन्न किया जा सकता है.

सावन के महीने में जरूर करें ये खास उपाय 

- अगर कोई व्यक्ति जीवन में नकारात्मक शक्तियों के कारण किसी समस्या का सामना कर रहा है, तो सावन के महीने में रुद्राक्ष माला में निर्मित कवच धारण करना चाहिए. ये जातक की रक्षा करने के साथ-साथ स्वास्थ्य अच्छा करेगा. 

- वहीं, अगर कोई व्यक्ति जीवन में आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है, तो सावन में भगवान शिव को धतूरा और बेलपत्र अर्पित करें. ऐसा करना बहुत शुभ माना गया है. इससे भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और जीवन में धन की कमी पूरी होती है.

- सावन के महीने में पारद शिवलिंग घर पर लाना बेहद शुभ माना जाता है. इसके साथ ही अगर व्यक्ति घर में कोई वास्तु दोष का सामना कर रहा है, इससे उन्हें फायदा मिलेगा. शिवलिंग की रोज़ाना पूजा करें और उस जल और दूध अर्पित करना न भूलें. ऐसा करने से घर में धन की कमी भी पूरी होती है.

- महामृत्युंजय मंत्र शिवजी को बहुत ज्यादा प्रिय होता है. शिवपुराण में लिखा है कि सावन के महीने में रोजाना महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी होती है.

- सावन महीने में इस मंत्र का जाप शिव की पूजा के दौरान करें और उनका जलाभिषेक करना न भूलें इससे जीवन से सारे कष्ट दूर होते हैं.

30 अगस्त तक का समय इन राशियों के लिए बेहद अशुभ, ये 2 खतरनाक योग जीवन में लाएंगे भूचाल!
 

Name Astrology: पैसा खर्च करते समय जरा भी नहीं सोचते इस अक्षर के नाम वाले लोग, स्वभाव से होते हैं गुस्सैल! 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news