Raviwar Ke Upay: आर्थिक तंगी से जिंदगी में आने लगी है निराशा? आज कर लें ये 3 चमत्कारिक उपाय, सूर्य देव बदल देंगे आपकी जिंदगी
Advertisement

Raviwar Ke Upay: आर्थिक तंगी से जिंदगी में आने लगी है निराशा? आज कर लें ये 3 चमत्कारिक उपाय, सूर्य देव बदल देंगे आपकी जिंदगी

Raviwar Ke Upay: आज रविवार है. अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और जीवन में भरपूर धन-संपदा चाहते हैं तो आज के दिन 3 विशेष उपाय कर लें. इन उपायों से प्रसन्न होकर सूर्य देव आपकी जिंदगी बदल देंगे. 

Raviwar Ke Upay: आर्थिक तंगी से जिंदगी में आने लगी है निराशा? आज कर लें ये 3 चमत्कारिक उपाय, सूर्य देव बदल देंगे आपकी जिंदगी

Raviwar Ke Totke: सनातन धर्म में प्रत्येक दिन किसी किसी देवी-देवता को समर्पित माना जाता है. आज रविवार है. इस दिन को ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित माना जाता है. वैसे तो सूर्य देव को ब्रह्म मुहूर्त में उठकर रोजाना ही अर्घ्य देना शुभ माना जाता है लेकिन अगर रविवार को भोर में उठकर सूर्य देव को जल अर्पित करते हैं तो उसका विशेष शुभ फल हासिल होता है. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक रविवार को  सूर्य देव को जल चढ़ाने के अलावा अगर आप 3 और उपाय कर लेते हैं तो आपकी जिंदगी में खुशियां बिखरते देर नहीं लगेगी और धन-संपदा अपने आप आपके पास खिंची चली आएगी. 

रविवार के उपाय (Raviwar Ke Upay)

पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं दीपक

अगर आप अपनी सोई किस्मत जगाना चाहते हैं तो रविवार (Raviwar Ke Upay) के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का एक चार मुखों वाला दीपक जरूर जलाएं. उस दीपक में सरसो का तेल भरना चाहिए. ऐसा करने से शुभ लाभ मिलते हैं. इसके साथ ही किसी बड़े बरगद के पेड़ के पास जाएं और वहां से पेड़ का एक टूटा हुआ हिस्सा लेकर आएं और उस पर अपनी मन की इच्छाएं लिख दें. इसके बाद उस पत्ते को बहते हुए जल में बहाने से सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं. 

बबूल के पेड़ में चढ़ाएं दूध

ज्योतिषविदों के मुताबिक जीवन में धन-समृद्धि हासिल करने के लिए रविवार (Raviwar Ke Upay) को दूध का उपाय करना चाहिए. इसके लिए रविवार को दिन में सूर्य देव की आराधना कर उनके मंत्रों का जाप करें. रात होने पर अपने सिरहाने एक गिलास दूध रखकर सोएं. अगले दिन यानी सोमवार सुबह उठने पर उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल देना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन-संपदा का आगमन तेज हो जाता है. 

रविवार को खरीदकर लाएं झाड़ू

शास्त्रों में रविवार (Raviwar Ke Upay) को झाड़ू खरीदना शुभ माना गया है. आप रविवार के दिन 3 झाड़ू खरीदकर घर लाएं. अगले दिन सोमवार को उन तीनों झाड़ुओं को अपने करीबी किसी मंदिर में दान कर देना चाहिए. कहा जाता है कि इस उपाय से व्यक्ति का भाग्य चमक उठता है. व्यक्ति के जीवन में वाहन और संपत्ति का आगमन होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news