Ravivar Remedies: सूर्य देव की कृपा से मिलेगी पद-प्रतिष्ठा, घर में लगेगा पैसों का अंबार; कल कर लें ये महाउपाय
Advertisement

Ravivar Remedies: सूर्य देव की कृपा से मिलेगी पद-प्रतिष्ठा, घर में लगेगा पैसों का अंबार; कल कर लें ये महाउपाय

Ravivar Mahaupay: कलयुग में सूर्य देव एक ऐसे देवता हैं, जो भक्तों को नियमित रूप से साक्षात दर्शन देते हैं. कहते हैं कि सूर्य की कृपा से जातकों को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है और हर कार्य में सफलता मिलती है.

 

फाइल फोटो

Sunday Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार का दिम सूर्य देव को समर्पित है. इन्हें भगवान भास्कर भी कहते हैं. इस दिन सूर्य की उपासना करने से भक्तों को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. व्यक्ति को जीवन में हर काम में सफलता मिलती है. शास्त्रों में सूर्य देव को आत्मा का कारक माना गया है. सूर्य देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए रविवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय करें.

रविवार के दिन करें यें उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार के दिन जल में लाल रंग के फूल, कुमकुम या रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से सूर्य देव जल्द प्रसन्न होते हैं.

- ऐसा माना जाता है कि रविवार के दिन शविलिंग का अभिषेक करने से व्यक्ति के जीवन  में आ रही कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती है और जीवन सुखमय होता है.
 
- अगर आपकी कुंडली में राहु, केतु और शनि अशुभ स्थिति में हैं और नकारात्मक परिणाम दे रहे हैं, तो इनके द्वारा आने वाली बाधाओं को समाप्त करने के लिए जल में काले तिल मिलाकर भगवान सूर्य देव को अर्घ्य देने से राहु, केतु के द्वारा आने वाली बाधाएं समाप्त होती हैं.

-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर है, तो जल का अर्घ्य देने के बाद आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ अवश्य करें. अगर आप इस उपाय को करते हैं, तो अचानक आया संकट पल में दूर हो जाता है. इसके अलावा, मछली को आटे की लोई खिलाने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

- कारोबार और नौकरी में तरक्की पाने के लिए रविवार के दिन नदी में काले तिल, गुड़, चावल आदि प्रवाहित कर दें. ये उपाय करने से ही जीवन में आ रही सभी परेशानियों से निजात मिलती है.

- अगर आप अपने भाग्य में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो जरूरतमंदों और ब्राह्मणों को रविवार  के दिन खाने के लिए अन्न का दान करें. इसके अलावा, आप चाहें तो जरूरतमंदों को भोजन भी करवा सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news