Ravivar Remedies: आज किसी भी समय इस काम को करने से मिलेगा मनचाहा वरदान, पद-प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति
Advertisement
trendingNow11577683

Ravivar Remedies: आज किसी भी समय इस काम को करने से मिलेगा मनचाहा वरदान, पद-प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति

Sunday Remedies: रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन कुछ आसान से उपाय करने से व्यक्ति को मनचाहा वरदान प्राप्त होता है.

 

फाइल फोटो

Surya Dev Powerfull Mantra: हिंदू धर्म में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है . कहते हैं कि सूर्य देव को रविवार का दिन समर्पित है. इस दिन विधिविधान से सूर्य देव की पूजा करने और अर्घ्य अर्पित करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. कहते हैं कि धरती पर सूर्य देव की एक मात्र ऐसे देवता हैं, तो रोजाना भक्तों को साक्षात दर्शन देते हैं. कहते हैं कि सूर्य देव को नियमित रूप से जल अर्पित करने से व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है.

सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति निरोगी रहता है और समाद में मान-सम्मान, धन-धान्य की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन सूर्य देव की कृपा पाने के कुछ आसान उपाय बताए गए हैं. कहते हैं कि सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. आइए जानें सूर्य देव को प्रसन्न करने और कृपा पाने की आसान विधि.

इस विधि से करें सूर्य देव की पूजा

शास्त्रों में कहा गया है कि सूर्य देव की पूजा के लिए तांबे के लोटे और तांबे की थाली का इस्तेमाल करना शुभ माना गया है. उन्हें लाल चंदन और लाल रंग के फूल अर्पित करने चाहिए. थाली में दीपक और लोटा रख लें. लोटे में जल, रोली, लाल चंदन पाउडर और लाल फूल डालें और सूर्य देव को अर्पित करें. बता दें कि अर्घ्य देते समय ऊँ सूर्य देवाय नमः का जाप करते रहें. जल दोनों हाथों को ऊपर कर देना चाहिए. इसके बाद 7 बार परिक्रमा कर सूर्य देव को प्रणाम करें.

सूर्य देव के मंत्रों का जाप

1.ॐ सूर्याय नम:

2.ॐ भास्कराय नम:

3.ॐ रवये नम:

4.ॐ मित्राय नम:

5.ॐ भानवे नम:

6.ॐ खगय नम:

7.ॐ पुष्णे नम:

8.ॐ मारिचाये नम:

9.ॐ आदित्याय नम:

10.ॐ सावित्रे नम:

11.ॐ आर्काय नम:

12.ॐ हिरण्यगर्भाय नम:

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news