Property Dispute: सालों पुराने संपत्ति विवादों से तुरंत मिल जाएगा छुटकारा, इन चीजों का करें दान
Advertisement
trendingNow11530088

Property Dispute: सालों पुराने संपत्ति विवादों से तुरंत मिल जाएगा छुटकारा, इन चीजों का करें दान

Jyotish tips for property: ज्योतिष शास्त्र में कई परेशानियों की चर्चा की गई है. कुछ लोग परिवार में जमीन जायदाद के विवाद से सालों तक परेशान रहते हैं. ऐसे में आप इन उपायों को अपना सकते हैं.  

 Property Dispute: सालों पुराने संपत्ति विवादों से तुरंत मिल जाएगा छुटकारा, इन चीजों का करें दान

Property dispute problem: अगर आप सालों से संपत्ति विवाद से परेशान चल रहे हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप इन उपायों को कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों के बारे में चर्चा की गई है. जो लोग संपत्ति विवाद से परेशान हैं, उन्‍हें गुड़ मिश्रित तिल और मेवे से बने लड्डूओं का दान करना चाहिए. इस उपाय को करने से आपका संपत्ति विवाद (Property Dispute) समाप्त हो सकता है. अगर आप इन चीजों का दान करेंगे तो आपके जीवन में सुख-समृद्धि भी बढ़ेगी. आप इसके लिए रविवार के दिन गाय माता को गुड़ खिला सकते हैं.   

गाय को खिलाएं गुड़ 

गाय की सेवा करना हिंदू धर्म में शुभ कार्य माना जाता है. जिन लोगों को जमीन से जुड़े विवाद दूर करना है, उन्‍हें हर रविवार गाय को गुड़ खिलाना चाहिए. इसके लिए आप गौशाला जाएं और वहां लाल गाय को गुड़ जरूर खिलाएं. गाय को गुड़ खिलाते समय, एक बात का ध्‍यान जरूर रखें कि गाय को गुड़ फेंके नहीं. अगर आप गाय के पास जाने में डरती हैं तो किसी जगह गुड़ रख दें और फिर खिला दें.   

भोजन का करें दान

सनातन धर्म में मान्‍यता है कि जो व्यक्ति दान करता है, उसे पुण्य मिलता है. इसके अलावा उसे पापों से भी मुक्ति मिल जाती है. ऐसे में अगर आपके यहां भी जमीन विवाद चल रहा है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आप भोजन का दान करें. शास्त्रों में मान्‍यता है कि अगर शुक्रवार के दिन किसी गरीब या जरूरतमंद व्‍यक्ति को भोजन का दान करने से उनकी दुआएं आपको मिलती है. इससे दुखों को काफी हद तक कम किया जा सकता है. 

मां दुर्गा को करें खुश 

अगर आपके परिवार में किसी को जमीन खरीदने या बेचने में दिक्‍कत आ रही है या उससे जुड़े मामले में समस्या आ रही है, तो आप मां दुर्गा की पूजा करें. अगर मां दुर्गा प्रसन्न हो जाएंंगी तो आप पर उनकी कृपा रहेगी. जो लोग भी संपत्ति विवाद झेल रहे हैं, वे मां दुर्गा के मंत्रों का जाप करें. माता के सामने अपनी परेशानी बताए. इस तरह आप जमीन विवाद से सुलझ जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news