Vastu Tips For Tulsi: तुलसी के साथ लगा लें ये शुभ पौधे, प्‍लांट्स का ऐसा कॉम्बिनेशन देगा बेशुमार धन-सफलता!
Advertisement
trendingNow11208845

Vastu Tips For Tulsi: तुलसी के साथ लगा लें ये शुभ पौधे, प्‍लांट्स का ऐसा कॉम्बिनेशन देगा बेशुमार धन-सफलता!

Astro Tips for Tulsi: हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है. तुलसी के पौधे का घर में होना बहुत सकारात्‍मकता लाता है. साथ ही सुख-समृद्धि, सौभाग्‍य पाने के लिए ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में कई टिप्‍स बताए गए हैं. इनमें से एक है तुलसी के साथ कुछ खास पौधों को लगाना. 

फाइल फोटो

Lucky Plants by Vastu: घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. तुलसी का पौधा अपने आसपास के वातावरण में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि लाता है. घर के लोगों को बीमारियों से बचाता है, उन्‍हें करियर में तरक्‍की देता है. धन की आवक बढ़ाता है. लेकिन तुलसी के पौधे को लगाते समय कुछ बातों का ख्‍याल रख लिया जाए तो इससे मिलने वाले फल को कई गुना बढ़ाया जा सकता है. 

तुलसी के साथ लगाएं ये शुभ पौधे 

तुलसी की पूजा करने से भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की कृपा बरसती है. इनकी कृपा से किस्‍मत का साथ मिलता है. धन-दौलत बढ़ती है. लेकिन तुलसी के पौधे के साथ कुछ खास पौधे लगाने से मिलने वाला शुभ फल कई गुना बढ़ जाता है. इससे पैसे, रिश्‍ते, सेहत से जुड़ी समस्‍याएं खत्‍म होती हैं. साथ ही तरक्‍की की राह में आ रहीं बाधाएं भी खत्‍म होती हैं. 
 
शमी का पौधा: शमी के पौधे का संबंध शनि देव से है. यदि शनि की कृपा हो जाए तो रंक को राजा बनने में देर नहीं लगती है. इसलिए जीवन में सुख-समृद्धि, सफलता के लिए शनि की कृपा जरूरी है. 

यह भी पढ़ें: Shivling In House: घर में हो शिवलिंग तो जरूर जान लें ये बात, वरना जीवन भर उठाएंगे नुकसान!

 

काले धतूरे का पौधा: काले धतूरे के पौधे का संबंध शिव से है. मान्‍यता है कि शिव जी काले धतूरे के पौधे में वास करते हैं. इसलिए इस पौधे को घर में लगाएं. इससे पति पत्नी का रिश्ता बेहतर होगा और नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की होगी. 

पितृ दोष से भी मिलेगी निजात 

यदि काले धतूरे और शमी के पौधे की पूजा करें तो इससे पितृ दोष भी दूर होता है. इसके लिए रोज सुबह स्‍नान के बाद इन दोनों पौधों में दूध मिश्रित जल चढ़ाएं. इससे तेजी से लाभ होगा. 

यह भी पढ़ें: Shani Remedies: साढ़े साती-ढैय्या तक में किस्‍मत चमका देंगे शनि! बस आदत में डाल लें ये आसान काम 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news