Advertisement
trendingPhotos1686289
photoDetails1hindi

Sapno Ka Matlab: ये सपने खोल देते हैं इंसान का भाग्य, मिलता है दौलतमंद जीवनसाथी

Shubh Sapne: दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा, जिसको सपने न आते हों. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. ये भविष्य में होने वाली सुखद और दुखद घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. इन संकेतों को अगर समझ लिया तो इंसान सतर्क होकर जीवन खुशहाल बना सकता है. 

1/5

यदि आप सपने में श्रद्धा पूर्वक पूजा करते हुए दिखें तो समझिए कि भगवान ने आपकी सुन ली है और जल्दी  ही प्रेम विवाह होने वाला है. कोई लड़की स्वप्न में पति को जलती लालटेन लिए हुए देखे तो मान लेना चाहिए कि उसका विवाह किसी धनी परिवार के सुंदर युवक से होगा.

2/5

स्वप्न में मेंढक देखना प्रेमियों के लिए बहुत शुभ शकुन माना जाता है. इसका मतलब है कि प्यार परवान चढ़ेगा. कन्या सपने में यह देखें कि वह एक आलीशान सुसज्जित कोठी में दावत या किसी समारोह में शामिल हो रही है तो उसकी शादी एक धनवान आदमी से होती है.

3/5

सपने में अगर खुद को मधुपान करते हुए देखें तो शीघ्र ही वह विवाह सूत्र में बंध जाएगा और उसे दांपत्य सुख प्राप्त होगा. पुरुष या स्त्री स्वप्न में अपने प्रेमी के साथ किसी उपवन में घूमते फिरते दिखाई दें तो उसके प्रेम का भविष्य उज्जवल होता है.

4/5

सपने में युवती अगर किसी मित्र के दिए हुए कंगन पहने हुए खुद को देखती है तो उसका शीघ्र ही विवाह हो जाता है. यदि स्वप्न में कोई बच्चा पुकारता हुए दिखे तो यह समझना चाहिए की उसके प्रेमी ने किसी अन्य स्त्री से भी संबंध स्थापित कर रखा है.

5/5

यदि स्वप्न में कोई प्याज खाता दिखे तो उसे अपनी प्रेमिका/प्रेमी से सच्ची लगन प्राप्त होती है. अविवाहित व्यक्ति किसी मित्र की शव यात्रा में शामिल होता दिखाई दे तो यह समझना चाहिए कि उसे धन संपत्ति का लाभ होगा, साथ ही उसका विवाह भी तय होने वाला है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़