Advertisement
trendingPhotos1219364
photoDetails1hindi

Remove Bad Luck Remedies: सुबह किए गए ये कार्य भी खोल सकते हैं आपकी बंद किस्मत, बैड लक हो जाएगा छूमंतर

Bad Luck Upay: अक्सर कहते सुना है कि अच्छे कर्मों का फल अच्छा होता है. लेकिन कई बार अच्छे कर्मों के बाद भी व्यक्ति को वो सब नहीं मिल पाता, जो वे पाना चाहता है. व्यक्ति का भाग्य उसका साथ नहीं देता. ऐसा ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण होता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया गया है, जिन्हें नियमित रूप से सुबह के समय करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है. आइए जानें. 

 

1/5

ईष्ट देव की करें पूजा- मान्यता है कि नियमित रूप से अपने ईष्ट देव की पूजा करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. भगवान के आशीर्वाद से व्यक्ति के सभी संकट दूर हो जाते हैं और वो तरक्की करता चला जाता है. 

 

2/5

गायत्री मंत्र के जाप से दूर होंगे संकट- हिंदू धर्म में कई मंत्रों में से एक गायत्री मंत्र भी है. ये बेहद प्रभावशाली मंत्र हैं. मान्यता है कि इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति में सकारात्मकता का विकास होता है. साथ ही, दुख और दरिद्रता का भी नाश होता है. मान्यता है कि इस मंत्र का नियमित जाप व्यक्ति को सफलता की ओर ले जाता है. 

 

3/5

आंख खुलते ही करें इस मंत्र का जाप- धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सुबह उठते ही व्यक्ति को अपनी हथेलियों के दर्शन करने चाहिए. कहते हैं कि व्यक्ति के हाथ में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का स्थान होता है. इसलिए सुबह उठने के बाद हाथ की हथेलियों को जोड़कर इस मंत्र का जाप करें और फिर हथेलियों के दर्शन करें. ऐसा करने से व्यक्ति का बैड लक दूर होता है. 

मंत्र

कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले तु गोविन्द: प्रभाते करदर्शनम्।।  

4/5

तुलसी में दीपक जलाएं- हिंदू धर्म में तुलसी को पवित्र स्थान प्राप्त है. मान्यता है कि नियमित रूप से तुलसी पूजन से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है और उसे सौभाग्य की प्राप्ति होती है. सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद नियमपूर्वक तुलसी पर घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नेगेटिव ऊर्जा घर से बाहर चली जाती है. 

 

5/5

सूर्य को अर्घ्य देना- सभी ग्रहों में सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है. सूर्य का संबंध पितरों से होता है. इसलिए नियमित रूप से सूर्य देव को जल अर्पित करने से व्यक्ति को पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. स्नान करने के बाद तांबे के लोटे से जल अर्पित करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त होती है. वहीं, पितृ दोष से मुक्ति भी मिलती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़