Advertisement
photoDetails1hindi

Dhan Prapti Ke Upay: गर्म तवे पर रोटी बनाने से पहले कर लें ये छोटा-सा काम, जीवनभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Money Asteo Tips: हिंदू धर्म में धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हिंदू धर्म में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपना कर आप सुख-समृद्धि और शांति पा सकते हैं. पूजा-पाठ के साथ अगर इन उपायों को नियमित रूप से किया जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा भक्तों पर बनी रहती है. साथ ही, घर में बरकत के नए रास्ते खुलते हैं. 

 

1/5

लौंग- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक नियमित रूप से जलाएं. और इस दीपक में एक लौंग डाल दें. ऐसा करने से धन आपकी ओर आकर्षित होने लगता है. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

 

2/5

कपूर- हिंदू धर्म में किसी विशेष पूजा अनुष्ठान के दौरान कपूर आदि जलाया जाता है. लेकिन अगर इसे नियमित रूप से घर में जलाया जाता है तो घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. कपूर जलाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाती है. 

 

3/5

पक्षियों का दाना डालें- हिंदू धर्म में दान का विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता है कि दान करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. अगर आप जीवन या करियर में तरक्की पाना चाहते है, तो नियमित रूप से पक्षियों को दना डालें. 

 

4/5

तवे पर डालें दूध की छीटें- मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने और घर में बरकत बनाए रखने के लिए नियमित रूप से रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध की छीटें डालना शुभ माना गया है. साथ ही, पहली रोटी गाय की बनाएं और उसे खिलाएं. 

 

5/5

तुलसी में दूध का उपाय- ऐसी मान्यता है कि अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो नियमित गुरुवार के दिन तुलसी में दूध अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़