Pearl Gemstone: इन लोगों को भूलकर भी धारण नहीं करना चाहिए मोती, वरना हो सकता है भारी नुकसान
Advertisement

Pearl Gemstone: इन लोगों को भूलकर भी धारण नहीं करना चाहिए मोती, वरना हो सकता है भारी नुकसान

Moti ke Nuksan: मोती रत्न हर किसी को धारण नहीं करना चाहिए. हमेशा कोई भी रत्न विशेषज्ञ की सलाह के ही धारण करना चाहिए. वहीं, मोती की बात करें तो यह कुछ राशि वालों को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है.

मोती के नुकसान

Moti Pahnne Ke Nuksan: हर रत्न का किसी न किसी ग्रह से संबंध होता है. इसके बारे में रत्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. हालांकि, रत्नों को विशेषज्ञों की सलाह के बाद विधि-विधान से धारण करना चाहिए, वरना फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. मोती की बात करें तो इसका संबंध चंद्रमा से माना जाता है. इसको पहनने से दिमाग शांत होता है और गुस्सा काबू में रहता है. हालांकि, इसको धारण करना हमेशा फायदेमंद नहीं रहता. कुछ राशि के जातकों के लिए यह नुकसानदायक भी साबित हो सकता है.

इनको पहुंच सकता है नुकसान 

वृष, मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों को मोती धारण नहीं करना चाहिए. वहीं, शुक्र, बुध और शनि की राशि वाले जातकों को भी मोतनी नहीं पहनना चाहिए. इन राशियों के जातकों को मोती पहनने से सकारात्मक परिणाम नहीं मिलते हैं. इसके साथ ही भावूक लोगों को भी मोती पहनने से बचना चाहिए. 

इन रत्नों के साथ न पहनें मोती

वहीं, जिन लोगों को मोती धारण करने की सलाह दी गई है, उनको पहनते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि पहले से ही नीलम, गोमेद और हीरा धारण नहीं किया हो. इन रत्नों के साथ मोती नकारात्मक परिणाम देने लगता है. 

जल तत्व की समस्या

जिन जातकों की कुंडली में चंद्रमा 12वें या 10वें घर में हो, ऐसे लोगों को मोती नहीं धारण करना चाहिए. इसके साथ ही अगर आपको कफ, शरीर में जल तत्व जैसी समस्या है तो मोती को धारण करने से बचना चाहिए. वरना दिक्कत खत्म होने की बजाय बढ़ सकती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news