Sawan Somwar Upay: खराब सेहत-तनाव से आ गए हैं तंग? चंद्र दोष की है निशानी, निजात के लिए आज कर लें उपाय
Advertisement
trendingNow11272738

Sawan Somwar Upay: खराब सेहत-तनाव से आ गए हैं तंग? चंद्र दोष की है निशानी, निजात के लिए आज कर लें उपाय

Sawan Somvar 2022 Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में चंद्रमा अशुभ स्थिति में हो तो व्‍यक्ति को नींद, थकान, तनाव जैसी कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सावन सोमवार का दिन चंद्र दोष निवारण के लिए बेहद शुभ है.  

फाइल फोटो

Chandra Dosh Nivaran Upay: ज्‍योतिष शास्‍त्र में सोमवार का दिन शिव जी को अर्पित है. इस समय भोलेनाथ का प्रिय महीना सावन माह चल रहा है. आज सावन महीने का दूसरा सोमवार है, साथ ही प्रदोष व्रत भी है. इस दिन भोलेबाबा की विशेष पूजा-अर्चना भी करते हैं. इसके अलावा सावन सोमवार कई तरह के ग्रह दोषों को दूर करने का उपाय करने के लिए भी बहुत उत्‍तम माना गया है. खासतौर पर चंद्र दोष दूर करने के लिए सावन सोमवार का दिन बहुत शुभ माना गया है. आज के दिन चंद्र दोष निवारण के उपाय करने से जीवन के कई कष्‍ट दूर सकते हैं. 

  1. आज है सावन का दूसरा सोमवार
  2. करें चंद्र दोष निवारण का उपाय 
  3. शिव जी की कृपा से दूर होंगी सारी समस्‍याएं     

चंद्र दोष के कारण होता है तनाव 

चंद्र दोष के कारण कई तरह की समस्‍याएं होती हैं. खासतौर पर चंद्र दोष के कारण नींद, थकान, तनाव आदि की समस्‍याएं होती हैं. चंद्र दोष व्‍यक्ति की सेहत पर बुरा असर डालता है. इसलिए चंद्र दोष को दूर करने के लिए जल्‍द से जल्‍द उपाय कर लेना चाहिए. यदि कुंडली में चंद्र दोष है तो आज का दिन इसके निवारण का उपाय करने के लिए बहुत अच्‍छा है. 

आज सावन के दूसरे सोमवार पर करें ये उपाय

यदि कुंडली में चंद्र दोष हो तो सोमवार का व्रत रखें. संभव हो तो सावन महीने के सभी सोमवार के व्रत रखें. इसके साथ ही विधि-विधान से पूजा करें. खासतौर पर चंद्र देव का पूजन करें. रुद्राक्ष की माला से ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः मंत्र का जाप करें. भगवान शिव चंद्रमा को धारण करते हैं इसलिए चंद्र दोष को दूर करने के लिए शिव जी की पूजा करना बहुत अच्‍छा उपाय है. इसके लिए सोमवार को शिवलिंग पर चांदी के लोटे से दूध चढ़ाएं. साथ ही अन्‍य सफेद चीजें जैसे दही, सफेद कपड़े, सफेद चंदन, चावल और मिश्री अर्पित करें. साथ ही इनका जरूरतमंद लोगों को दान भी करें. इसके अलावा चंद्र दोष दूर करने के लिए चांदी की अंगूठी में मोती धारण करना भी बहुत अच्‍छा उपाय है. मोती धारण करने के लिए सोमवार का दिन सर्वश्रेष्‍ठ होता है. उस पर सावन के सोमवार में विधि-विधान से मोती धारण करना बहुत तेजी से असर दिखाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news