New Year Totka 2023: घर से कभी नहीं जाएंगी मां लक्ष्मी, गाय के गोबर और पीली सरसों का ये टोटका है बेहद चमत्कारी
Advertisement

New Year Totka 2023: घर से कभी नहीं जाएंगी मां लक्ष्मी, गाय के गोबर और पीली सरसों का ये टोटका है बेहद चमत्कारी

Peeli Sarson Ke Upay: नए साल पर किए गए कुछ उपाय और टोटके आपको जीवनभर लाभ दे सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में पीली सरसों के कुछ उपाय बताए गए हैं, इन्हें करने सें घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है.

फाइल फोटो

New Year 2023 Remedies: नए साल 2023 की शुरुआत होने वाली है. शास्त्रों में कहा गया है कि जिस तरह सुबह की अच्छी शुरुआत होने पर पूरा दिन अच्छा गुजरता है. उसी प्रकार अगर साल का पहला दिन अच्छा गुजरता है, तो व्यक्ति को सालभर भी किसी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. हर व्यक्ति की यही कामना होती है कि आने वाला साल उनके जीवन में खुशियां लाएं. घर में सुख-समृद्धि बनी रहे. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटकों के  बारे में बताया गया है. 

ज्योतिष शास्त्र में नए साल के पहले दिन किए जाने वाले टोटकों में एक पीली सरसों का टोटका भी शामिल है. पीली सरसों का इस्तेमाल जहां किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. वहीं, जीवन को संवारने के लिए भी पीली सरसों बेहद लाभकारी है. 

नए साल पर करें पीली सरसों के ये उपाय 

मां लक्ष्मी के स्थायी वास के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2023 के पहले दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पीली सरसों के कुछ दान और कपूर लें. अब इन्हें चांदी या स्टील की कटोरी में रखकर जला दें. इसके अलावा नए साल के पहले दिन ईष्ट देव की पूजा करें और इस दौरान गाय के गोबर के उपले पर पीली सरसों के दानें रखकर जलाएं और इसकी धूनी पूरे घर में दें. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और मां लक्ष्मी का घर में स्थायी निवास होता है. 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए 

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो नए साल 2023 के पहले हफ्ते के गुरुवरा को पीली सरसों के दाने को पीले कपड़े में बांध लें. और इस पोटली को मेगेट पर लटका दें. इस टोटके को करने से व्यक्ति को पैसों से संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. कर्ज से छुटकारा मिलेगा. 

हर क्षेत्र में मिलेगी तरक्की

अगर आप नौकरी में तरक्की या व्यापार में सफलता चाहते हैं, तो नए साल 2023 में पहले दिन पीली सरसों के कुछ दाने अपने सिर से 7 बार वार दें. इसके बाद इन दानों को बाहर कर दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. साथ ही, व्यक्ति को हर काम और बिजनेस में बेहिसाब सफलता मिलेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news