Lord Shiva: भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए किसी भी दिन अर्पित करें ये चीजें, जीवन भर बरसेगी कृपा
Advertisement

Lord Shiva: भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए किसी भी दिन अर्पित करें ये चीजें, जीवन भर बरसेगी कृपा

Please to Lord Shiva: भगवान शंकर सभी जीवों का कल्याण करने वाले हैं. वह अपने सभी भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. उनको प्रसन्न करना भी काफी आसान है, जिस वजह से उनको भोलेशंकर भी कहा जाता है.

भगवान को भोग

Lord Shiva ko Prasanna Karne ke Upay: भगवान शिव को प्रसन्न करना बेहद आसान है. उनकी विधि-विधान से पूजा करने से धन, ज्ञान की प्राप्ति होती है, साथ ही मोक्ष भी मिलता है. ऐसी मान्यता है कि शिव शंभू महज एक लोटे जल के अर्पित किए जाने से प्रसन्न हो जाते हैं, इसलिए तो भक्त उनको भोलेशंकर कहकर पुकारते हैं. वह जिस किसी पर प्रसन्न हो जाएं तो हर तरह के कष्टों को दूर कर देते हैं. वैसे तो भगवान शिव की पूजा करने के लिए हर महीने शिवरात्रि और प्रदोष व्रत का दिन खास माना जाता है, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनको अगर किसी भी दिन अर्पित कर दिया जाए तो वह प्रसन्न हो जाते हैं.

भोग

शिवलिंग पर वैसे तो कई चीजों से भोग लगाया जाता है. उनको जल, दूध, दही, शहद, अक्षत, गन्ने का रस का रस अर्पित किया जाता है, लेकिन काली मिर्च और काले तिल को किसी भी दिन चढ़ाने से भगवान शिव जल्द प्रसन्न हो जाते हैं.

शुभ परिणाम

किसी भी दिन 7 काले तिल और 1 काली मिर्च लेकर शिवलिंग पर चढ़ा दें. ऐसा करना बेहद फायदेमंद माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को महीने में किसी भी दिन किया जा सकता है. हालांकि, यह उपाय शिवरात्रि पर करने से शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं और भक्तों को हर दुख और संकट से छुटकारा मिलता है.

उपाय

ज्योतिष शास्त्र में काले तिल और काली मिर्च के कई उपाय बताए गए हैं. काले तिल के उपाय से शनि, राहु-केतु दोष का असर कम होता है. इसके साथ ही शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या और कालसर्प दोष का प्रभाव कम होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news