Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को कभी भी कर लें ये आसान से उपाय, हनुमान जी को साक्षात देने पड़ेंगे दर्शन
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को कभी भी कर लें ये आसान से उपाय, हनुमान जी को साक्षात देने पड़ेंगे दर्शन

Tuesday Remedies: हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. अगर आप हनुमान जी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं या फिर उनके साक्षात दर्शन पाना चाहते हैं, तो  मंगलवार के दिन विशेष कृपा पाने के लिए इनमें से कोई भी एक उपाय किया जा सकता है.  

 

फाइल फोटो

Hanuman Ji Ke Upay: शास्त्रों के अनुसार सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. वैसे ही मंगलवार का दिन रामभक्त हनुमान जी की पूजा का दिन है. इस दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करने से वे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों को मुंहमांगा फल देते हैं. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से हर संकट से मुक्ति मिलती है.

कहते हैं कि कलयुग में इस धरती पर आज भी हनुमान जी विचरण करते हैं और जो भक्त उनकी पूरी श्रद्धा से पूजा करता हैं उनको वह दर्शन देते हैं. ज्योतिष शास्त्र में हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय बताएं गए जिन्हें करके आप उनकी कृपा पा सकते हैं. आइए जानते हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले इन जरूरी उपायों के बारे में.

मंगलवार के दिन कर लें ये जरूरी उपाय

- मंगलवार के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर हनुमान जी की पूरी श्रद्धा से पूजा करें, अब हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे आपके जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी.

- मंगलवार के दिन मंदिर में जाकर हनुमान जी के सामने दीपक जलाएं और सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा 7 या 13 मंगलवार तक करने से व्यक्ति को मनवांछित फल मिलता है.

- मंगलवार के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर हनुमान मंदिर में जाकर घी का दीपक जलाएं. उनकी विधि-विधान से पूजा करें. अब हनुमान जी के सामने बैठकर रुद्राक्ष की माला से राम नाम का 51 बार जाप करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा एक साल तक हर मंगलवार करने से हनुमान जी साक्षात दर्शन देते हैं.

- मंगलवार के दिन किए उपाय से शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं. इस दिन शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति काली उड़द की एक पोटली बनाकर उसमें एक सिक्का डाल दें. अब इसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें. इससे शनिदोष कम हो जाएगा.

- मंगलवार के दिन सुबह स्नान आदि से निवृत होकर ऊं हनुमते नम: 108 बार जाप करें. इससे हनुमान जी खुश होकर आपको आशीर्वाद देंगे और आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा.

- मंगलवार के दिन 9 पीपल के पत्ते लेकर चंदन से उस पर भगवान राम का नाम लिखें और इसे हनुमान जी को अर्पित कर दें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी.  

- मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाएं और राम रक्षा  स्त्रोत का पाठ करें. इससे आपके जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी.

- मंगलवार के दिन हनुमान जी को गुलाब की माला और केवड़े का इत्र अर्पित करें. इससे हनुमान जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी मनोकामना पूरी करेंगे.

4 महीने तक सोने जैसी चमकेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, शनि देंगे राजा जैसा जीवन!
 

Shukra Gochar 2023: बस इतने दिन और...फिर शुक्र 3 राशियों की भर देगा तिजोरी, नोट गिनते-गिनते थक जाएंगे
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news