विवाह, धन, सम्‍मान देंगे मंगलवार के ये उपाय, बरसेगी बजरंगबली और मां गौरी की कृपा!
Advertisement

विवाह, धन, सम्‍मान देंगे मंगलवार के ये उपाय, बरसेगी बजरंगबली और मां गौरी की कृपा!

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन बजरंगबली की कृपा पाने के लिए तो खास होता ही है, साथ ही सावन के मंगलवार को मंगला गौरी व्रत भी रखा जाता है. आज किए गए उपाय खूब धन, समृद्धि, सफलता दिलाते हैं. 

विवाह, धन, सम्‍मान देंगे मंगलवार के ये उपाय, बरसेगी बजरंगबली और मां गौरी की कृपा!

Mangala Gauri Vrat 2023: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित किया गया है. वहीं सावन का मंगलवार तो विशेष होता है, क्‍योंकि सावन महीने के मंगलवार के दिन मंगला गौरी व्रत रखा जाता है. इस तरह सावन महीने के मंगलवार के दिन व्रत-पूजा करना कई देवी-देवताओं की कृपा दिलाता है. आज 15 अगस्‍त 2023 को सावन महीने का सातवां मंगला गौरी व्रत रखा जा रहा है. आज व्रत-पूजा करना कई मनोकामनाएं पूरी करता है.  

बनते हैं जल्‍द विवाह के योग 

आज मंगलवार के दिन पूजा, उपाय करना जीवन के कई कष्‍ट, बाधाएं दूर करता है. आइए जानते हैं मंगला गौरी व्रत और मंगलवार के चमत्‍कारिक उपाय. 

शीघ्र विवाह का उपाय - यदि विवाह में बाधा आ रही है या देरी हो रही है तो आज मंगला गौरी के दिन विधि-विधान से गौरी माता की पूजा करें. ऐसा करने से मां गौरी के आशीर्वाद से जल्‍द विवाह के योग बनते हैं. वहीं वैवाहिक जीवन में प्रेम, मिठास बढ़ती है. 

मंगल दोष दूर करने का उपाय - यदि कुंडली में मंगल दोष हो तो सावन महीने के मंगलवार इस दोष को दूर करने में बेहद मददगार साबित हो सकते हैं. इसके लिए मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें, उन्‍हें सिंदूर अर्पित करें, चमेली के तेल का दीपक जलाएं और उन्‍हें बूंदी का भोग लगाएं. ऐसा करने से हनुमान जी सारे कष्‍ट दूर करते हैं. 

वैवाहिक जीवन की समस्‍याएं दूर करने का उपाय - मंगल दोष के कारण विवाह में समस्‍या आ रही है या वैवाहिक जीवन में कष्‍ट हैं तो मंगला गौरी व्रत के दिन पूजा करें और पूजा में 'ॐ गौरीशंकराय नमः' मंत्र का कम से कम 21 बार जाप करें.

समृद्धि पाने का उपाय - मंगला गौरी व्रत की पूजा का पूरा फल तभी मिलता है, जब पूजा के बाद गरीबों को दान जरूर किया जाए. लिहाजा मंगला गौरी की पूजा के बाद गरीब-जरूरतमंदों को लाल मसूर की दाल, लाल कपड़े, गुड़-चने का दान करें. ऐसा करने से जीवन में समृ‍द्धि आती है.

जल्‍द विवाह का उपाय - मंगला गौरी व्रत के दिन मां गौरी को 16 श्रृंगार अर्पित करें. ऐसा करने से जल्द विवाह के योग बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news