Mangalwar Upay: मंगलवार को किए ये खास उपाय पलट देते हैं व्यक्ति की तकदीर, हर कामना पूरी करते हैं बजरंगबली
Advertisement

Mangalwar Upay: मंगलवार को किए ये खास उपाय पलट देते हैं व्यक्ति की तकदीर, हर कामना पूरी करते हैं बजरंगबली

Tuesday Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. आज मंगलवार के दिन हनुमान जी और मंगल देव की पूजा का विधान है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

 

hanuman ji upay

How to Pleased Hanuman Ji: सप्ताह में मंगलवार का दिन भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन अगर विधि विधान से हनुमान जी को प्रसन्न किया जाए, तो वे प्रसन्न होकर भक्तों के दुख दूर करते हैं. साथ ही, भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. इस दिन व्रत रखने का भी विधान है.  इतना ही नहीं, मंगलवार के दिन पूजा के साथ-साथ कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में बताया गया है. 

ऐसा माना जाता है कि जो लोग मंगलवार के दिन विधि-विधान से पूजा करते हैं, उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. साथ ही, बजरंग बली का आशीर्वाद प्राप्त होता है. इसी के साथ आज के दिन पूजा-पाठ करने से शुभ कार्य सिद्ध होते हैं. घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. मंगलवार के दिन हनुमान जी की कृपा पाने के लिए जानें किन चमत्कारी उपायों को किया जा सकता है.  

बजरंगबली को अर्पित करें पान 

अगर आप या आपके परिवार में कोई सदस्य सरकारी नौकरी के लिए प्रत्यन कर रहा है, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के साथ उन्हें पान अर्पित कर दें. इससे व्यक्ति को जल्द सरकारी नौकरी मिलती है. साथ ही, हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा भक्तों पर बरसाते हैं. 

मंगलवार को करें लाल मिर्च का दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल प्रथम, द्वितीय, चतुर्थ, सप्तम, अष्टम और दशम भाव में है, तो ऐसे जातक मांगलिक कहलाते हैं. इससे व्यक्ति की कुंडली में मांगलिक दोष उत्पन्न होता है. ऐसे में मांगलिक दोष से निवारण के लिए मंगलवार के दिन लाल मिर्च का दान करें, जो लोग लाल मिर्च का दान करते हैं, उनकी कुंडली से मांगलिक दोष का प्रभाव कम हो जाता है. 

करें राम रक्षा स्तोत्र का पाठ 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर मंगलवार के दिन आप श्री राम, सीता माता और लक्ष्मण, हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो इससे हनुमान जी आपसे प्रसन्न हो जाते हैं. साथ ही, मंगलवार के दिन पूजा करते समय राम रक्षा स्तोत्र का पाठ भी करें. ऐसी मान्यता है कि जो लोग मंगलवार को राम रक्ष स्त्रोत का पाठ करते हैं, उनके सभी बिगड़े काम बन जाते हैं.   

लाल वस्त्र पहनकर पूजा करें

मंगलवार के दिन लाल रंग का विशेष महत्व बताया गया है. बता दें कि मंगलवार के दिन स्नान-ध्यान करके लाल रंग के वस्त्र धारण करें और बजरंगबली की पूजा करें. इससे आपकी सारी मनोकामनाए पूर्ण होती हैं. साथ ही, व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है. 

न दें किसी को उधार 

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो मगंलवार के दिन किसी भी व्यक्ति को उधार देने से बचें. ऐसा माना जाता है कि अगर मंगलवार के दिन किसी को उधार दिया जाता है, तो इससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. ऐसे में भूलकर भी मंगलवार को उधार न दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news