Mangalvar Ke Upay: आज मंगलवार को भूल से भी मत करना ये 5 काम, बजरंग बली के रुष्ट होने से बर्बाद हो जाएगा परिवार
Advertisement

Mangalvar Ke Upay: आज मंगलवार को भूल से भी मत करना ये 5 काम, बजरंग बली के रुष्ट होने से बर्बाद हो जाएगा परिवार

Tuesday Remedies: आज मंगलवार है. आज के दिन आपको भूलकर भी कुछ काम नहीं करने चाहिए. ऐसा न करने पर भगवान हनुमान रुष्ट हो सकते हैं, जिसका खामियाजा आपको धन-संपत्ति और परिवार खोकर चुकाना पड़ सकता है. 

Mangalvar Ke Upay: आज मंगलवार को भूल से भी मत करना ये 5 काम, बजरंग बली के रुष्ट होने से बर्बाद हो जाएगा परिवार

Mangalvar Ke Din Kya Nhi Karen: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी-देवता की आराधना का दिन माना गया है. ज्योतिष में मंगलवार को भगवान हनुमान और मंगल ग्रह का दिन माना गया है. चूंकि मंगल ग्रह को उग्र माना गया है, इसलिए मंगल को शांत करने के लिए इस दिन भगवान हनुमान (Lord Hanuman) की आराधना की जाती है. साथ ही कई ऐसे कार्य हैं, जिन्हें इस दिन करने की मनाही की गई है. आज हम आपको ऐसे ही 5 कार्यों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आपको मंगलवार को भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना आपके जीवन में उथल-पुथल मचते देर नहीं लगती है. 

मंगलवार के उपाय (Mangalvar Ke Upay)

न काटें बाल और नाखून 

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि मंगलवार (Mangalvar Ke Totke) को सिर के बाल और नाखून भूलकर भी नहीं काटने चाहिए. साथ ही शेविंग भी नहीं करनी चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि जो लोग इन नियमों का पालन नहीं करते, उन्हें अपने जीवन में बुद्धि और धन की हानि उठानी पड़ती है. 

काले रंग के कपड़े न पहनें

मंगलवार (Mangalvar Ke Upay) के दिन काले रंग के कपड़े पहनना वर्जित माना गया है. कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में दुखों का संचार होता है और धन के स्रोत सूखने लगते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि मंगलवार को नारंगी और लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे मंगल दोष का प्रभाव कम हो जाता है. 

किसी को न उधार दें और न लें 

धार्मिक विद्वानों का कहना है कि मंगलवार (Mangalvar Ke Totke) के दिन उधार के लेन-देन से बचना चाहिए. ऐसा करने से धन की हानि होती है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो जाता है, जिससे परिवार धीरे-धीरे दरिद्र होने लगता है. 

श्रृंगार का सामान खरीदना अशुभ

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगलवार (Mangalvar Ke Upay) को दिन किसी भी महिला या लड़की को श्रृंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से शादीशुदा जिंदगी में दरार आने लगती है और घरेलू कलह बढ़ने लगती है, जिससे परिवार टूटते देर नहीं लगती है. 

मांसाहार और शराब से रहें दूर 

सनातन धर्म में मंगलवार (Mangalvar Ke Totke) को सात्विक दिवस माना गया है. लिहाजा इस दिन मांसाहार और शरार-सिगरेट से पूरी तरह दूर रहना चाहिए. ऐसा न करने पर भगवान बजरंग बली (Lord Hanuman) आपसे रुष्ट हो सकते हैं. जिससे आपके सारे बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news