Mahashivratri ke Upay: कर्ज के बोझ से हो गए हैं परेशान? महाशिवरात्रि का ये उपाय एक झटके में दिलाएगा निजात
Advertisement
trendingNow11572508

Mahashivratri ke Upay: कर्ज के बोझ से हो गए हैं परेशान? महाशिवरात्रि का ये उपाय एक झटके में दिलाएगा निजात

Mahashivratri 2023 Karz Mukti Upay: महाशिवरात्रि का महापर्व 18 फरवरी 2023, शनिवार को मनाया जाएगा. भगवान शिव और माता पार्वती के विवाहोत्‍सव के पवित्र दिन किया गया एक उपाय आपको कर्ज से राहत दिला सकता है. 

फाइल फोटो

Mahashivratri Upay 2023: फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. इस साल 18 फरवरी 2023 को महाशिवरात्रि पड़ रही है. साथ ही इस दिन शनि शनि प्रदोष, सर्वार्थ सिद्धि योग जैसे कई बेहद शुभ योग भी बन रहे हैं, जिससे इस दिन का महत्व और भी बढ़ गया है. इस महाशिवरात्रि पर भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा करना और कुछ खास उपाय करना बहुत लाभ देगा. खासतौर पर कर्ज से निजात पाने और धन-संपत्ति पाने के लिए उपाय जरूर करें. 

महाशिवरात्रि पर करें कर्ज मुक्ति के उपाय 

शिवपुराण में कर्ज से मुक्ति पाने के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं. महाशिवरात्रि के दिन ये उपाय करने से भोलेनाथ के आशीर्वाद से कर्ज से राहत मिलती है और आर्थिक संपन्नता आती है. 

- शिवपुराण के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर घी और तिल अर्पित करें. इसके लिए काली तिल में घी मिला लें और फिर 'ओम नमः शिवाय' मंत्र का जप करते हुए 1100 बार घी में मिले तिल को शिवलिंग पर अर्पित करें. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है और करियर में तरक्की के योग बनते हैं. साथ ही धन की आवक बढ़ती है. 

- वहीं शनि प्रदोष के दिन पड़ रही महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर बेलपत्र अर्पित करें. साथ ही गरीबों को खीर खिलाएं. ऐसा करने से भोलेनाथ कजग्‍ से निजात दिलाते हैं और धन प्राप्ति के योग बनते हैं. 

- कर्ज से मुक्ति के लिए महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें. ऐसा करना वैवाहिक जीवन में मिठास घोलता है. साथ ही तमाम आर्थिक परेशानियों से निजात दिलाता है. 

- कर्ज या लोन से मुक्ति के लिए महाशिवरात्रि के दिन उज्जैन के ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर में जाकर पूजा करना भी बहुत लाभ देता है. ऐसा करने से कई पीढ़ी पुराना कर्ज भी उतर जाता है. इसे पीली पूजा भी कहते हैं. 

- इसके अलावा महाशिवरात्रि के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग में 108 बार 'ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम:' मंत्र का जप करते हुए शिवलिंग पर मसूर की दाल अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और कर्ज से निजात मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news