Nimbu ke totke: पीले रंग का नींबू जिंदगी में लाएगा बहार, देखते ही देखते बदल जाएगी किस्मत; रंक भी हो जाएगा मालामाल
Advertisement

Nimbu ke totke: पीले रंग का नींबू जिंदगी में लाएगा बहार, देखते ही देखते बदल जाएगी किस्मत; रंक भी हो जाएगा मालामाल

Jyotish Tips for Money: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो हजार कोशिशों के बाद भी बाकियों से पीछे रह जाते हैं. इस तरह की समस्याएं वास्तु दोष के कारण उत्पन्न होती हैं. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि इस तरह के दोष को दूर करने के लिए नींबू का टोटका बेहद मददगार साबित हो सकता है.

फाइल फोटो

Upay for Money: नींबू का इस्तेमाल ज्यादातर घरों में किया जाता है. आपको बता दें कि आयुर्वेद में नींबू का इस्तेमाल औषधि के तौर पर भी किया जाता है. नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो शरीर के लिए जरूरी तत्व है. इसकी कमी से स्कर्वी रोग का खतरा पैदा होता है. सिर्फ आयुर्वेद ही नहीं बल्कि वास्तुशास्त्र में भी नींबू को बड़ा कारगर माना गया है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि जीवन में आने वाली समस्याओं के खिलाफ नींबू बेहद मददगार साबित होता है. नींबू नजर दोष की समस्या से छुटकारा दिलाता है. इसके अलावा ये नेगेटिव एनर्जी को दूर कर पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है.

आर्थिक तंगी को दूर करता है नींबू

कई लोगों को देखा जाता है कि लाख कोशिश करने के बावजूद भी उनको काम सफलता नहीं मिलती है. कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो बार-बार मेहनत करते हैं लेकिन उनके काम में बरकत नहीं होती है और तरह-तरह की बाधाएं उनके सामने आती रहती हैं. ऐसे लोगों के लिए शास्त्रों में कहा गया है कि वह नींबू में 4 काले लौंग को गाड़ दें. इसके बाद इसे हनुमान जी के मंदिर में ले जाकर चढ़ाएं और हनुमान जी के दर्शन करें. ऐसा करने से काम में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपकी मेहनत का यथासंभव परिणाम आपको मिलेगा. इसके अलावा रुपये-पैसे से जुड़ी दिक्कत भी दूर होगी.

नजर दोष को ऐसे करें दूर

कई बार बच्चों को देखा जाता है कि नजर लगने की वजह से उनकी तबीयत अक्सर खराब रहने लगती है. हजारों रुपए दवाओं में खर्च कर देने के बाद भी तबीयत तक कोई सकारात्मक असर नहीं दिखाई देता है. इस तरह के नजर दोष को दूर करने के लिए शास्त्रों में कहा गया है कि बच्चे के सिर पर नींबू को 7 बार घूमाएं. इसके बाद में उसे 4 टुकड़ों में काटकर किसी सुनसान जगह पर ले जाकर फेंक दें. ऐसा करने से बच्चे को लगी हुई नजर खत्म हो जाएगी और उसकी तबीयत में सुधार होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news