Lal Kitab ke Totke: नए साल को खुशियों से भर देंगे लाल किताब के ये टोटके, जागेगी सोई हुई किस्मत
Advertisement
trendingNow12021687

Lal Kitab ke Totke: नए साल को खुशियों से भर देंगे लाल किताब के ये टोटके, जागेगी सोई हुई किस्मत

Lal Kitab ke Upay: लाल किताब में नए साल के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से पूरे साल में खुशियां ही खुशियां होंगी. आज हम आपको लाल किताब के टोटके बताएंगे. आइए जानते हैं.

Lal Kitab ke Totke: नए साल को खुशियों से भर देंगे लाल किताब के ये टोटके, जागेगी सोई हुई किस्मत

Lal Kitab ke Totke: साल 2023 का अंतिम चरण चल रहा है और कुछ दिनों में साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी. हर कोई चाहता है कि उसका नया साल खुशियों से भरा हो और पूरा साल सुख-शांति के साथ बीते. सुख-शांति, धनलाभ के लिए आप कुछ उपाय भी कर सकते हैं. लाल किताब में नए साल के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से पूरे साल में खुशियां ही खुशियां होंगी. आज हम आपको लाल किताब के टोटके बताएंगे. आइए जानते हैं.

 

1. शनिवार को करें ये उपाय
 

शनिवार के दिन छाया दान करना काफी शुभ माना जाता है. ये उपाय करने के लिए आपको सरसो के तेल की जरूरत पड़ेगी. एक कांसे की कटोरी में सरसो का तेल लें और उसमें अपनी परछाई देखें. इसके बाद इस तेल का दान कर दें. ऐसा करने से सारे दोष दूर हो जाते हैं. बुरे दिन का प्रभाव भी कम हो जाता है.
 

2. तुलसी का उपाय
 

लाल किताब के मुताबिक आपको ये उपाय 43 दिन तक करना है. आप रोत को सोने से पहले 1 तांबे के लोटे में जल भर लें और उसमें लाल चंदन मिला दें. इस लोटे को सोते समय अपने सिरहाने रखें. सुबह उठकर इस जल को तुलसी पर अर्पित कर दें. ऐसा करने से आपकी परेशानियां दूर होंगी और सुख-शांति जीवन में आएगी.
 

3. आर्थिक तंगी के लिए

 

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. लाल किताब में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए भी उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं. लाल किताब के अनुसार शनिवार को नदी में सूखा नारियल प्रवाहित करने से आर्थिक तंगी नहीं होती है. 
 

4. पक्षियों को दाना डालें

 

शास्त्रों में पक्षियों को दाना डालना काफी शुभ माना जाता है. लाल किताब के मुताबिक पक्षियों को दाना डालने से जीवन की समस्याएं कम होती हैं और कुंडली के दोषों का भी प्रभाव कम होता है.
 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news