Kuber Dev Mantra: धनतरेस पर कर लें कुबेर देव के इन शक्तिशाली मंत्रों का जाप, कंगाल भी बन जाता है धनवान
Advertisement

Kuber Dev Mantra: धनतरेस पर कर लें कुबेर देव के इन शक्तिशाली मंत्रों का जाप, कंगाल भी बन जाता है धनवान

Kuber Dev: हिंदू धर्म में कुबेर देव को धन का राजा माना गया है. कहा जाता है कि नियमित रूप से कुबेर देव की पूजा करने से भक्तों को धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है और जीवन में धन की कभी कमी नहीं होती. 

 

फाइल फोटो

Kuber Dev Powerfull Mantra: दिवाली की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है. इस दिन मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव और धन्वंतरी देव की पूजा का भी विधान है. मान्यता है कि इस दिन कुबेर देव की विधिवत्त पूजा करने से वे प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं और उनकी सभी धन संबंधी समस्याएं दूर करते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि सच्चे मन से कुबेर देव की पूजा कर ने से वे भक्तों से जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुबेर  के 3 शक्तिशाली मंत्रों के बारे में शास्त्रों में जिक्र किया गया है. मान्यता है कि किसी खास दिन या फिर नियमित रूप से इन मंत्रों का जाप करने से धन के राजा कुबेर देव का आशीर्वाद मिलता है. इन मंत्रों में इतना चमत्कार है कि ये कंगाल व्यक्ति को भी मालामाल बना देते हैं. आइए जानें इन मंत्रों के बारे में. 

कुबेर देव के ये हैं 3 शक्तिशाली मंत्र

- भगवान कुबेर का अमोघ मंत्र

ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये
धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा॥

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि ये धन के राजा कुबेर देव का सबसे प्रिय मंत्र है. ये 35 अक्षरों से बना मंत्र बहुत शक्तिशाली है मान्यता है कि नियमित तीन महीने तक इस मंत्र का जाप करने  से मनुष्य को किसी तरह की धन-धान्य की कमी नहीं रहती. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 

बता दें कि इस मंत्र का जाप कम से कम एक माला करना चाहिए. ज्योतिष अनुसार इस मंत्र का जाप करते समय मुख दक्षिण दिशा में होना चाहिए. साथ ही, मंत्र का जाप करते समय धनलक्ष्मी कौड़ी को अपने पास जरूर रख लें.

- अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट-लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः॥

ये मंत्र कुबेर देव के साथ माता लक्ष्मी का मंत्र भी माना जाता है. कहते है कि जिस व्यक्ति को जीवन में ऐश्वर्या, पद, प्रतिष्ठा और सौभाग्य की प्राप्ति की इच्छा होती है, उन्हें सच्चे मन से इस मंत्र का जाप करना चाहिए. अगर आप विशेष लाभ पाना चाहते हैं, तो इस मंत्र का जाप शुक्रवार की रात को करें. 

- धन प्राप्ति के लिए मंत्र

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः॥

मान्यता है कि कुबेर देव के इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. कहते हैं कि जो व्यक्ति नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करता है, उसे जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

  

Trending news