सोमवार के दिन घर में कर लें इस शिवलिंग की स्‍थापना, आपको छू भी नहीं पाएंगे कष्‍ट
Advertisement

सोमवार के दिन घर में कर लें इस शिवलिंग की स्‍थापना, आपको छू भी नहीं पाएंगे कष्‍ट

Somwar ke Upay: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है इसलिए इस दिन भोलेनाथ को प्रसन्‍न करना आसान होता है. यदि सोमवार को घर में एक विशेष शिवलिंग की स्‍थापना की जाए तो बहुत लाभ होता है. 

सोमवार के दिन घर में कर लें इस शिवलिंग की स्‍थापना, आपको छू भी नहीं पाएंगे कष्‍ट

Sphatic shivling: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हमारे घर में रखी हर चीज में सकारात्‍मक या नकारात्‍मक ऊर्जा होती है. इस ऊर्जा का हम पर प्रभाव भी पड़ता है. यदि घर में ऐसी चीजें रखी जाएं तो हम पर सकारात्‍मक प्रभाव डालें तो जीवन में शांति, सुख, समृद्धि रहती है. इसके लिए धर्म से लेकर ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु शास्‍त्र में कई उपाय बताए गए हैं. वास्‍तु के ये उपाय करने से घर के वास्‍तु दोष दूर होते हैं. नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्‍मकता का संचार होता है. आज हम एक ऐसा ही उपाय जानते हैं जिसका धर्म और वास्‍तु शास्‍त्र दोनों में बड़ा महत्‍व है. 

सोमवार के दिन करें शिवलिंग का उपाय 

सोमवार के दिन यदि घर में स्‍फटिक शिवलिंग की स्‍थापना की जाए तो भगवान शिव की कृपा से घर में अपार सुख-समृद्धि आती है. जिस घर में रोजाना स्‍फटिक शिवलिंग की पूजा हो वहां हमेशा सुख, शांति और समृद्धि रहती है. किसी तरह का कष्‍ट नहीं होता है. इससे घर के वास्‍तु दोष भी खत्‍म होते हैं. धर्म शास्‍त्रों में भी स्फटिक के शिवलिंग को घर के लिए काफी शुभ माना जाता है, इसके प्रभाव से कुंडली के ग्रह दोष भी समाप्‍त होते हैं. ध्‍यान रहे कि स्‍फटिक शिवलिंग की रोजाना पूजा करें और जिस जगह इसकी स्‍थापना करें, वहां हमेशा साफ-सफाई रहे. 

स्‍फटिक शिवलिंग के लाभ

स्‍फटिक का शिवलिंग घर में होना सुख और समृद्धि लाता है. साथ ही जीवन में होने वाले बुरे प्रभावों से हमें बचाता है. महाशिवरात्रि के दिन स्‍फटिक शिवलिंग की पूजा करना भी बेहद शुभ माना जाता है. साथ ही महाशिव‍रात्रि के दिन घर में स्‍फटिक शिवलिंग की स्‍थापना करना शुभ होता है. इसके अलावा सोमवार का दिन भी घर में शिवलिंग की स्‍थापना के लिए उत्‍तम है. मान्‍यता है कि स्‍फटिक शिवलिंग की ऊर्जा में इतनी शक्‍ति होती है कि इसे सिर्फ घर रखने मात्र से आपका पूरा घर शुद्ध हो जाएगा. साथ ही घर या ऑफिस के पूजन स्‍थल में इस शिवलिंग की स्थापित करने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news