Kali Mirch Ke Upay: शनि के कोप से हैं परेशान, आज ही करें काली मिर्च के ये टोटके; चमकने लगेगी किस्मत
Advertisement

Kali Mirch Ke Upay: शनि के कोप से हैं परेशान, आज ही करें काली मिर्च के ये टोटके; चमकने लगेगी किस्मत

Black Pepper Remedies: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह दोष को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इनमें से कुछ उपाय इतने कारगर माने जाते हैं कि करते ही अपना असर दिखाने लगते हैं.

काली मिर्च के उपाय

Remedies for Black Pepper: इंसान को कई बार मेहनत के बावजूद सफलता हाथ नहीं लगती है. इसकी वजह ग्रह दोष या किस्मत का साथ नहीं मिलना हो सकता है. हालांकि, निराश होने की जरूरत नहीं है. ज्योतिष शास्त्र में बिगड़ी किस्मत को संवारने और ग्रह दोष को दूर करने के लिए कई असरदार उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को अपनाकर इंसान जिंदगी संवार सकता है. इनमें से एक उपाय काली मिर्च का भी है. इसके टोटके इतने असरदार होते हैं कि शनि दोष का असर कम होने लगता है और हर कार्य में सफलता मिलने लगती है. 

शनि दोष

काली मिर्च के उपायों से शनि दोष को भी दूर किया जा सकता है. इसके लिए एक काले कपड़े में 11 रुपये और थोड़ी काली मिर्च बांधकर शनि मंदिर में रख दें या किसी को दान कर दें. ऐसा करने से कुंडली का शनि दोष दूर होता है.

आर्थिक तंगी 

आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर रात के समय किसी सुनसान जगह या चौराहे पर अलग-अलग चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए और बचा हुआ एक दाने को आसमान की ओर उछालकर चुपचाप घर की ओर वापस चल देना चाहिए. ऐसा करने बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है.

बाधाएं

घर से निकलते समय मुख्य द्वार पर काली मिर्च रख दें. इसके बाद जब भी घर से बाहर निकलें तो इन काली मिर्च के ऊपर से सीधे पैर रखते हुए बाहर निकलें. इससे आपके काम में  आने वाली अड़चनें या बाधाएं दूर होती हैं और हर काम बनने लगते हैं.

परेशानियां

परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए भी काली मिर्च के अचूक उपाय किए जा सकते हैं. इसके लिए अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के कुछ दाने लेकर ओम क्लीं मंत्र को बोलते हुए पूरे परिवार के सदस्यों के सिर के ऊपर से घुमाते हुए दक्षिण दिशा में फेंक देना चाहिए. इससे जीवन में आ रही सभी तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलती है और सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news