Kalashtami 2024: आज कालाष्टमी के दिन घर ले आएं शंकर से जुड़ी ये 3 चीजें, सोया भाग्य तुरंत जागेगा
Advertisement

Kalashtami 2024: आज कालाष्टमी के दिन घर ले आएं शंकर से जुड़ी ये 3 चीजें, सोया भाग्य तुरंत जागेगा

Kalashtami: ज्योतिष शास्त्र में कालाष्टमी के दिन के लिए विशेष उपाय बताया गया है जिससे जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है. इसके साथ ही इस उपाय को करने से वास्तु दोष का भी नाश होता है. अगर आप भी अपने जीवन में मौजूद दुखों और कष्टों को दूर करना चाहते हैं तो आज के दिन भोले से जुड़ी ये 3 चीजें घर लेकर अवश्य जाएं. 

 

Kalashtami 2024: आज कालाष्टमी के दिन घर ले आएं शंकर से जुड़ी ये 3 चीजें, सोया भाग्य तुरंत जागेगा

Kalashtami 2024 Puja Mahatva: आज कालाष्टमी का शुभ दिन है. इस दिन महादेव के रौद्र रूप काल भैरव का पूजन और उपवास किया जाता है. मान्यतानुसार जो साधक काल भैरव देव की भक्ति और पूजन करता है उस पर आए सारे संकट टल जाते हैं. इसलिए कालाष्टमी के दिन श्रद्धा भाव से भोले शंकर की आराधना करना बेहद फलदायी होता है. ज्योतिष शास्त्र में कालाष्टमी के दिन के लिए विशेष उपाय बताया गया है जिससे जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है. इसके साथ ही इस उपाय को करने से वास्तु दोष का भी नाश होता है. अगर आप भी अपने जीवन में मौजूद दुखों और कष्टों को दूर करना चाहते हैं तो आज के दिन विधि-विधान से भगवान शिव का पूजन करें. इसके साथ ही आज भोले से जुड़ी ये 3 चीजें भी घर लेकर अवश्य जाएं. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो 3 चीजें.

डमरू
अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो आज कालाष्टमी के दिन भोले शंकर का प्रतीक डमरू घर लेकर अवश्य जाएं. वास्तु के अनुसार घर में डमरू रखने से पोजिटिव एनर्जी का वास होता है जिससे घर से वास्तु दोष दूर हो जाता है. वहीं अगर आप पूजा के बाद घर में डमरू बजाते हैं तो इससे भी सकारात्मकता आती है. 

त्रिशूल
कालाष्टमी का दिन भगवान शंकर के पूजन को समर्पित होता है ऐसे में अगर आप भोले शंकर का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो कालाष्टमी के दिन घर पर त्रिशूल लेकर अवश्य जाएं. त्रिशूल को पूजा घर में रखकर विधि-विधान से इसकी पूजा करें. धार्मिक मान्यतानुसार त्रिशूल घर की नकारात्मकता का नाश करता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि करता है. 

चंद्रमा
अगर आप कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो आज यानि कि कलाष्टमी के दिन चांदी से बना चांद घर लेकर अवश्य जाएं. फिर आप इसको पूजा घर में रखकर विधि-विधान से पूजन करें. इसके बाद आप इसको घर की तिजोरी में रखें. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलती है और आपकी मां की सेहत भी ठीक बनी रहती है. इसके अलावा आपके घर में धन और अन्न के भंडार भी भरे रहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news