Harsingar Flower Remedies: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये फूल, इस्तेमाल करने से चमक जाता भाग्य; खत्म होती आर्थिक तंगी
Advertisement
trendingNow11409561

Harsingar Flower Remedies: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये फूल, इस्तेमाल करने से चमक जाता भाग्य; खत्म होती आर्थिक तंगी

Remedies to please Maa Lakshmi: अगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो उनसे जुड़े एक फूल का उपाय कर लें. इसके बाद आपका भाग्य चमकते देर नहीं लगेगी.

Harsingar Flower Remedies: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये फूल, इस्तेमाल करने से चमक जाता भाग्य; खत्म होती आर्थिक तंगी

Harsingar flower remedies and Maa Lakshmi: माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को धन की देवी कहा जाता है. माना जाता है कि वे जिस पर प्रसन्न हो जाएं, उसकी किस्मत चमकते देर नहीं लगती. माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए श्रद्धालु तमाम तरह से कोशिश करते रहते हैं. कई लोग उनकी पसंद का भोग लगाते हैं तो कुछ लोग उनकी पसंद के वस्त्र अर्पित करते हैं. आज हम माता लक्ष्मी को प्रिय हरसिंगार के फूलों (Harsingar flower) से जुड़े कुछ उपाय आपको बता रहे हैं. इन उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन की कई सारी कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं. 

बीमारी से मुक्ति के लिए करें ये काम

अगर परिवार में कोई न कोई सदस्य अक्सर ही बीमार पड़ा रहता है तो आप हरसिंगार के फूलों (Harsingar flower) से जुड़ा उपाय अपनाएं. इसके लिए आप घर में बने मंदिर के पास गमले में हरसिंगार का पौधा लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बीमारियां घर से दूर भाग जाती हैं.

घर में रुकने लगता है पैसा

जो लोग आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं, वे भी हरसिंगार के फूल से जुड़ा विशेष उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप हरसिंगार के 5 फूलों को सुखाकर उन्हें पीले कपड़े में बांध लें. इसके बाद फूल वाले उस कपड़े को अपनी तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. आपके घर पर माता लक्ष्मी ठहरने लगेंगी. 

अच्छी नौकरी दिलवाता है ये उपाय

जो लोग काफी कोशिशों के बावजूद अच्छी नौकरी हासिल नहीं कर पा रहे हैं या दूसरी जगह नौकरी चेंज नहीं कर पा रहे हैं, उनके लिए हरसिंगार के फूल (Harsingar flower) कमाल के उपाय कर सकते हैं. ऐसे लोग हरसिंगार के फूलों का गुच्छा लाल रंग के एक कपड़े में बांधकर माता लक्ष्मी के सामने रख दें. माना जाता है कि ऐसा करने से अच्छी नौकरी मिलने का मार्ग प्रशस्त हो जाता है.

इस उपाय से मिलता है कर्ज से छुटकारा 

अगर काफी कोशिशों के बाद भी आप अपना पुराना कर्ज उतार नहीं पा रहे हैं तो हरसिंगार के पौधे की जड़ अपने घर ले आएं. इसके बाद उस जड़ को अपने पर्स या धन वाले स्थान पर रख दें. मान्यता है कि यह उपाय करने से आपका कर्ज धीरे-धीरे करके कम होना शुरू हो जाता है. 

शादी के लिए कर लें ये उपाय

जिन युवाओं की किन्हीं वजहों से शादी नहीं हो पा रही है, वे सब हरसिंगार के फूलों (Harsingar flower) का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप हरसिंगार के 7 फूल इकट्ठे करके नारंगी रंग के एक कपड़े में बांध लें. इसके बाद उस कपड़े को मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने रख दें. कहा जाता है कि इस उपाय से जल्दी शादी के योग बन जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news