Hanuman Ji: व्हाट्सएप पर लगाई जाती है यहां अर्जी, अनोखी है कहानी; घर बैठे ही पूरी हो जाती है हर मनोकामना!
Advertisement

Hanuman Ji: व्हाट्सएप पर लगाई जाती है यहां अर्जी, अनोखी है कहानी; घर बैठे ही पूरी हो जाती है हर मनोकामना!

Hanuman Jayanti 2023: भोपाल के एक हनुमान मंदिर में घर बैठे ही हनुमान जी की अर्जी लगाई जाती है. ये अनोखा मंदिर जगप्रसिद्ध है और देश-विदेश से भी यहां पर अर्जियां लगाई जाती हैं. जानें इस मंदिर के बारे में.

 

फाइल फोटो

Unique Famous Hanuman Mandir: भोपाल में एक हनुमान जी का एक अनोखा मंदिर जगप्रसिद्ध है. इस मंदिर में कई सालों से कागज पर लिखकर हनुमान जी के आगे अर्जी लगाई जाती है. लेकिन समय के साथ-साथ इस मंदिर में अर्जी लगाने का तरीका भी बदल गया है. कागज के बाद अब यहां मोबाइल के जरिए अर्जियां लगाई जाती हैं. आजपास के लोग तो खुद से लिखकर अर्जी लगा देते हैं, लेकिन विदेशों में और दूरदराज में रह रहे लोगों अब व्हाट्सएप पर अर्जी लगा देते हैं. इतना ही नहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि ये अर्जी लगाने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण भी हो जाती हैं. इसी कारण हनुमान जी के इस मंदिर में व्हाट्सएप पर अपनी मनोकामना लिखकर भेज देते हैं.

बता दें कि ये अनोखा मंदिर भोपाल के नेहरू नगर में अर्जीवाले हनुमान मंदिर के नाम से फेमस है. कहते हैं कि यहां सबसे ज्यादा अर्जियां छात्र-छात्राएं लगाते हैं. पहले यहां कागज पर लिखकर अर्जी भेजी जाती थी. लेकिन अब व्हाट्सअप पर अर्जी लगाई जाती है. यहां पुजारी मनोकामना मंत्रोच्चार के साथ हनुमान जी के चरणों में रख देते हैं.

पहले नारियल में बांधते थे अर्जी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पहले यहां चिट्ठी और पत्रों के जरिए एक नारियल के साथ अर्जी लगाई जाती थी. लेकिन दूर-दाराज रहने वाले लोग मोबाइल के जरिए मनोकामना लिखकर बजकर भेजते हैं. मंदिर के पंडित जी ने लोगों के लिए एक अलग व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध करवा रखा है. इस नंबर पर लोग अपनी समस्या लिखकर भेजते हैं और व्हाट्सअप के जरि अर्जी भेजते हैं.    

यह है अर्जी के लिए व्हाट्सएप नंबर

हनुमान मंदिर में अर्जी लगाने के लिए मंदिर संस्थान की ओर से 700335328 व्हाट्सएप नंबर उपलब्ध कराया गया है. इस नंबर पर आप अपनी मनोकामना अर्जी भेज सकते हैं.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news