Guruwar Upay: कल याद से कर लें चंदन-हल्दी के ये अचूक उपाय, पालनकर्ता श्री हरि जीवन में नहीं आने देंगे कोई संकट
Advertisement

Guruwar Upay: कल याद से कर लें चंदन-हल्दी के ये अचूक उपाय, पालनकर्ता श्री हरि जीवन में नहीं आने देंगे कोई संकट

Chandan-Haldi Ke Upay: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा की परंपरा है. जीवन में सफलता पाने के लिए गुरुवार के दिन कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.

 

फाइल फोटो

Thursday Remedies: चैत्र माह के कृष्ण पक्ष की द्वितीय तिथि 9 मार्च गुरुवार के दिन पड़ रही है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन विधिवत लक्ष्मी नारायण की पूजा करने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं. गुरुवार के दिन अलग-अलग समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानें गुरुवार के दिन कुछ ज्योतिष उपाय के बारे में.  

गुरुवार के दिन करें ये जरूर उपाय

- परिवार में खुशियां खत्म हो गई हैं, कलह-क्लेश से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन सफेद चंदन को घिसकर उसका पेस्ट बना लें और उस चंदन के पेस्ट से परिवार के सदस्यों के माथे पर लगा ये चंदन का टीका लगाएं.

- अपनी हेल्थ को बेहतर बनाने के लिए, पेट संबंधी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए अपने भार के बराबर जौ या गेंहू तुलवा लें. इसके बाद इसमें से थोड़े से गेंहू निकाल लें और उन्हें बहते जल में प्रवाहित कर दें. बाकी बचे जौ या गेंहू को किसी मंदिर या धर्मस्थल पर दान करें.

- मनचाहा प्रमोशन पाने के लिए बाजार से सिंघाड़े का आटा लाएं और घर लाकर उसकी रोटियां बनाएं. रोटी बनाने के उन पर दो मूली रख लें और किसी मंदिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें.

-  अर्थिक स्थिति से परेशान चल रहे लोग घर के सब सदस्यों को एक-एक कच्चा नारियल दें और 10 मिनट बाद उनसे वो नारियल वापस ले लें. इसके बाद नारियल से आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए प्रार्थना करें और बहते जल में प्रवाहित कर दें.    

- बच्चों के कार्यों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए थोड़ी मसूर की दाल लें और एक रुपये का सिक्का लें. अब इसे सफेद रंग के कपड़े में बांध दें और पने बच्चे के हाथ से स्पर्श करावाकर इस पोटली को किसी सफाई कर्मचारी को गिफ्ट में दे दें.

- कार्य क्षेत्र में मनचाही सफलता पाने के लिए आज के दिन स्नना आदि के बाद श्री विष्णु के मंदिर जाएं और भगवान को पीले रंग के फूल अर्पित करें. इसके बाद भगवान से मनचाही सफलता की प्रार्थना करें.

- आज के दिन मंदिरमें चने की दाल का दान करने से व्यक्ति को अपने लक्ष्य को पाने में सफलता मिलती है. इस दिन गुरु के मंत्र का 21 बार जाप करें. इस प्रकार है- 'ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: बृहस्पतये नम:'

- जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए बृहस्पति देव के विशेष मंत्र का 108 बार जप करें. मंत्र- 'ऊँ ऐं क्लीं बृहस्पतये नमः'

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news