Guruwar ke Haldi Upay: आज ही कर लें हल्दी का यह छोटा सा उपाय, तिरोजी को पैसों से भर देंगी मां लक्ष्मी
Advertisement

Guruwar ke Haldi Upay: आज ही कर लें हल्दी का यह छोटा सा उपाय, तिरोजी को पैसों से भर देंगी मां लक्ष्मी

Haldi ke Totke: हल्दी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है. कहते हैं हल्दी के बिना भगवान विष्णु की पूजा अधूरी होती है. इसके साथ हल्दी के कुछ उपाय करके भी भगवान विष्णु की विशेष कृपा पा सकते हैं. इसे करने से जीवन में आ रही कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

 

फाइल फोटो

Guruwar Ke Upay: हर दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने और व्रत रखने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है और भक्त को कभी भी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होती. इस दिन पूजा में हल्दी का उपयोग जरूर करना चाहिए कहते हैं कि हल्दी के बिना भगवान विष्णु की पूजा अधूरी है. इस दिन पूजा के साथ-साथ हल्दी के उपाय करके भी भगवान विष्णु की विशेष कृपा पा सकते हैं.

गुरुवार के दिन करें हल्दी के ये उपाय

- अगर कोई व्यक्ति आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो गुरुवार के दिन एक लाल कपड़े में हल्दी की पांच गांठ बांधकर इसे तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी कृपा रहेगी और आर्थिक संकट दूर हो जाएगा.

- अगर कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन हल्दी का दान करना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है और गुरु दोष भी कम होता हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो हल्दी और केसर का घोल बनाएं. अब इससे तिजोरी के ऊपर एक स्वास्तिक बना दें. इसकी रोजाना पूजा करने से बिजनेस में तरक्की मिलती है.

- अगर करियर में सिर्फ असफलता ही हाथ लग रही है तो गुरुवार के दिन पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर उससे स्नान करें. ऐसा करने से करियर में आ रही रुकावट दूर हो जाती है.

- अगर किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहे हैं तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ भगवान गणेश की पूजा करें. पूजा के दौरान गणेश जी को हल्दी का टीका लगाएं. इसके बाद उनके माथे से तिलक लेकर खुद के माथे पर लगाएं. भगवान गणेश आपके सारे विघ्न हर लेंगे और आपको सफलता मिलेगी.

पति-पत्‍नी का रिश्‍ता कमजोर करते हैं वट सावित्री व्रत के दिन किए गए ये गलत काम!

Thursday Upay: गुरुवार के दिन नाखून काटने से लेकर इन चीजों की है मनाही, भूलकर भी नहीं करें ये काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news