Thursday remedies: गुरुवार के दिन की गईं ये 5 गलतियां, जीवन में संकटों को देती हैं आमंत्रण
Advertisement

Thursday remedies: गुरुवार के दिन की गईं ये 5 गलतियां, जीवन में संकटों को देती हैं आमंत्रण

Lord Vishnu: धार्मिक मान्यता के मुताबिक जो व्यक्ति इस दिन श्रीहरि विष्णु का विधि पूर्वक पूजन करता है उस पर उनकी कृपा बनी रहती है, जिससे घर में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होता है. चलिए जानते हैं गुरुवार के दिन कौन से काम गलती से भी नहीं करने चाहिए. 

Thursday remedies: गुरुवार के दिन की गईं ये 5 गलतियां, जीवन में संकटों को देती हैं आमंत्रण

Guruwar Ke Upay: गुरुवार का दिन जगत के पालनहार श्रीहरि विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के पूजन और व्रत का विधान है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक जो व्यक्ति इस दिन श्रीहरि विष्णु का विधि पूर्वक पूजन करता है उस पर उनकी कृपा बनी रहती है, जिससे घर में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन होता है. अगर आप भी भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन कुछ कामों को भूलकर भी न करें. इससे आपको जीवन में कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. चलिए जानते हैं गुरुवार के दिन कौन से काम गलती से भी नहीं करने चाहिए. 

न करें गुरुवार के दिन ये कार्य
1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन औरतों को भूलकर भी बाल नहीं धोने चाहिए. मान्यतानुसार ऐसा करने से उनकी कुंडली में गुरु ग्रह वीक होता है जिससे आपके बने बनाए काम बिगड़ने लगते हैं. 

2. गुरुवार के दिन आपको भूलकर भी केले का सेवन नहीं करना चाहिए. मान्यतानुसार केले के पेड़ मे श्रीहरि विष्णु का वास होता है इसलिए इस दिन केले के पेड़ का पूजन करने का विधान है. अगर आप इस दिन केले का सेवन करते हैं तो भगवान विष्णु आपसे नाराज हो जाते हैं. 

3. गुरुवार के दिन आपको कपड़े धोने से हमेशा बचना चाहिए. मान्यतानुसार ऐसा करने से कुंडली में गुरु ग्रह पर बुरा प्रभाव पड़ने लगता है. इसके साथ ही इससे धन की देवी मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाती हैं जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

4. गुरुवार के दिन आपको हमेशा पैसों का लेन-देन करने से बचना चाहिए. इससे आपकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर होने लगता है जिससे आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है जिससे जीवन से सुख-शांति दूर हो जाती है. 

5. गुरुवार के दिन आपको भूल से भी  माता-पिता और गुरु का अपमान नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से गुरु बृहस्पति आपसे नाराज हो जाते हैं जिससे जीवन में दुखों और कष्टों का आगमन होता है. 

6. गुरुवार के दिन भूलकर भी नुकीली और धारदार चीजें और पूजा से जुड़ी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. इससे घर की सुख और शांति भंग होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news