Morning Tips: आंख खुलते ही आइना देखना नहीं माना जाता शुभ, जानें इसके पीछे की वजह, सुबह सबसे पहले करें ये काम!
Advertisement

Morning Tips: आंख खुलते ही आइना देखना नहीं माना जाता शुभ, जानें इसके पीछे की वजह, सुबह सबसे पहले करें ये काम!

Morning Mantra: अक्सर लोगों को कहते सुना है कि सुबह की शुरुआत अगर अच्छी हो तो पूरा दिन अच्छा गुजरता है. ऐसे में आज हम जानेंगे, सुबह आंख खुलते ही किस चीज के दर्शन अशुभ माना जाता है.

 

फाइल फोटो

Morning Astro Tips: बडे़-बुजुर्गों और शास्त्रों में कहा गया है कि सुबह उठकर ऐसा करना चाहिए, जिससे व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा गुजरे. इसलिए विद्वानों का कहना है कि सुबह उठकर ऐसे काम भूलकर भी न करें, जो दिनभर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाते हैं. इन चीजों का प्रभाव व्यक्ति की सेहत पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठकर आइना नहीं देखना चाहिए. वास्तु में इन चीजों को शुभ नहीं माना गया है.

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि सुबह की शुरुआत अपनी शक्ल आइने में देखते हुए नहीं करनी चाहिए. इससे नकारात्मकता बढ़ती है और इसका प्रभाव व्यक्ति के पूरे दिन पर पड़ता है. इसलिए जानते हैं किन चीजों से सुबह की शुरुआत करनी चाहिए.

इसलिए नहीं देखना चाहिए आइना

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि जब हम रात को सोते हैं, तो हमारा शरीर नकारात्मक ऊर्जा की चपेट में आ जाता है और सुबह उठते समय हमारा शरीर आलस्य की चपेट में आ जाता है. ऐसे में नकारात्मक ऊर्जा के साथ शीशे में देखना आपको फिर से नकारात्मकता से भर देता है. या फिर ऐसा भी कहा जा सकता है कि सुबह उठकर आइना देखने से रातभर की नकारात्मकता आपको फिर से प्राप्त होती है.

वास्तु जानकारों का कहना है कि हमें सुबह उठकर ऐसा काम करना चाहिए, जिससे हमारा दिन अच्छा गुजरता है और उत्साह भरा रहता है. ऐसे में कहते हैं कि सुबह उठते ही ध्यान लगाना चाहिए. इसके कई फायदे बताए गए हैं. ध्यान करने से मन एकाग्र होता है और व्यक्ति के मन में अच्छे विचार आते हैं. इसके साथ ही, ध्यान में बैठते हुए अपने ईष्ट देव को याद करना चाहिए. उनका ध्यान करने से दिन की शुरुआत अच्छी होती है और व्यक्ति के मन को शांति मिलती है.

यूं करें दिन की शुरुआत

इसके अलावा, सुबह उठते ही साथ अपनी हथेलियों को देखने से ब्रह्मा, विष्णु और महेश के दर्शन होते हैं. कहते हैं कि हथेलियों में तीनों देवताओं का वास होता है. ऐसे में अपना दिन शुभ बनाने के लिए हथेलियों का दर्शन करें. भगवान के नाम का जाप करें. लेकिन भूलकर भी आइने के दर्शन न करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news