Gemstone: पाना चाहते हैं वैवाहिक सुख तो पहनें ये चमत्‍कारिक रत्‍न! इन लोगों के लिए है खास शुभ
Advertisement
trendingNow11271445

Gemstone: पाना चाहते हैं वैवाहिक सुख तो पहनें ये चमत्‍कारिक रत्‍न! इन लोगों के लिए है खास शुभ

Opal Stone: रत्‍न शास्‍त्र में हर ग्रह के लिए रत्‍न बताया गया है. इसके लिए 9 रत्‍न और ढेरों उपरत्‍न बताए गए हैं. इनमें से ओपल रत्‍न ऐसा रत्‍न है जो शुक्र ग्रह को मजबूत करता है और खुशहाल मैरिड लाइफ, पैसा, सुख देता है.

फाइल फोटो

Benefits of Opal Gemstone: रत्‍न जीवन पर बड़ा असर डालते हैं. कुंडली के जो ग्रह कमजोर होते हैं, उन्‍हें रत्‍नों के जरिए मजबूत करके शुभ फल पाए जा सकते हैं. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है, उन्‍हें वैवाहिक सुख, लग्‍जरी लाइफ और पैसे की कमी झेलनी पड़ती है. ऐसे जातकों को ओपल रत्‍न धारण करना चाहिए. ऐसा करने से शुक्र ग्रह शुभ फल देने लगता है. व्‍यक्ति के वैवाहिक जीवन में प्‍यार और खुशियों की बहार आ जाती है. साथ ही सुख-समृद्धि भी बढ़ती है. यह रत्‍न मानसिक शांति भी देता है. 

  1. चमत्‍कारिक फल ओपल रत्‍न 
  2. शुक्र का रत्‍न है ओपल 
  3. वैवाहिक सुख, पैसा पाने के लिए पहनें ओपल रत्‍न 

इस राशि के लोग धारण करें ओपल रत्न 

ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक शुक्र ग्रह वृषभ और तुला राशि के स्‍वामी हैं. ऐसे में इन 2 राशि वालों के लिए ओपल रत्‍न पहनना बेहद लाभकारी रहेगा. इसके अलावा मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातक भी यह रत्न पहन सकते हैं. हालांकि कोई भी रत्‍न बिना विशेषज्ञ की सलाह के न पहनें. खासतौर पर ऐसे जातक जिनका संबंध ग्‍लैमर से जुड़े क्षेत्रों जैसे फिल्‍म इंडस्‍ट्री, थिएटर, मीडिया आदि से है, उनके लिए यह रत्‍न बहुत लाभ देगा.  

ओपल रत्न पहनने का तरीका 

ओपल रत्‍न को पहनने के लिए सबसे अच्‍छा दिन किसी भी महीने के शुक्‍ल पक्ष का शुक्रवार रहेगा. रत्‍न का वजन कितना हो इसकी सलाह विशेषज्ञ से लें. फिर अंगूठी पहनने से पहले उसे कच्‍चे दूध, गंगाजल में धोएं. फिर इसे सफेद कपड़े पर रखकर शुक्र मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. इसके बाद अंगूठी को अपनी अनामिका उंगली में धारण करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news