गरुड़ पुराण: ये गलती कभी पूरा नहीं होने देगी अमीर बनने का सपना! कड़ी मेहनत के बाद भी रहेंगे गरीब
Advertisement
trendingNow11510148

गरुड़ पुराण: ये गलती कभी पूरा नहीं होने देगी अमीर बनने का सपना! कड़ी मेहनत के बाद भी रहेंगे गरीब

Garuda Purana pdf in Hindi: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख पाना चाहता है. लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी वह अपने सपने को पूरा नहीं कर पाता है. गरुड़ पुराण में इसके पीछे की वजह बताई गई है. 

फाइल फोटो

Garuda Purana Punishments in Hindi: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. जीवन में अपार धन संपन्नता पाने के लिए मां लक्ष्मी की कृपा होना जरूरी होता है. गरुण पुराण में जन्म-मृत्यु, मृत्यु के बाद कर्मों के फल, आत्मा के सफर और कर्मों के अनुसार मिलने वाली सजा को लेकर कई बातें कही गई हैं. लेकिन इसके अलावा इसमें मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के तरीके भी बताए गए हैं. गरुड़ पुराण के मुताबिक मां लक्ष्मी को वो लोग कभी पसंद नहीं आते हैं जो गलत काम करते हैं. आइए जानते हैं कि वह कौन से गलत आदतें हैं जो व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी अमीर नहीं बनने देती हैं और मां लक्ष्‍मी को नाराज करती हैं. 

- ऐसे लोग जो अपनी आय का एक हिस्सा दान धर्म में नहीं लगाते हैं. वह लोग कड़ी मेहनत के बाद भी अमीर नहीं बन पाते हैं. ऐसे लोगों के घर में कभी बरकत नहीं होती है, उनकी आय में बढ़ोतरी नहीं होती है. वे हमेशा एक जैसा जीवन जीते हैं.  

- ऐसे लोग जो महिलाओं का सम्मान नहीं करते हैं, उन्‍हें महालक्ष्मी कभी पसंद नहीं करती हैं. ऐसे जातक कितनी भी मेहनत क्यों ना करें लेकिन उनके पास धन दौलत नहीं बढ़ती है. योग्यता के बाद भी कई बार वे अमीर बनने से पीछे रह जाते हैं. वहीं यदि धनवान बन भी जाएं तो उनके पास लंबे समय तक पैसा टिकता नहीं है. 

- ऐसे लोग जो अपने बड़ों का सम्मान नहीं करते हैं. घर में हमेशा कलह झगड़े का माहौल रखते हैं. उन घरों में कभी मां लक्ष्मी वास नहीं करती हैं. ऐसे परिवार के सदस्य कितनी भी मेहनत करें, उनको तरक्की नहीं मिलती है. उनके जीवन में बाधाएं और कष्ट हमेशा बने रहते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news