Ganesh Ji Upay: बुधवार को गुड़ का ये उपाया खुलेगा किस्मत का बंद दरवाजा, रफ्तार पकड़ेगा करियर-कारोबार
Advertisement
trendingNow11543553

Ganesh Ji Upay: बुधवार को गुड़ का ये उपाया खुलेगा किस्मत का बंद दरवाजा, रफ्तार पकड़ेगा करियर-कारोबार

Ganesh Ji Puja: कहते हैं कि भगवान गणेश का नाम जपने मात्र से ही भक्तों के विघ्न और कष्ट दूर हो जाते हैं. वहीं, बुधवार के दिन पूजा के साथ अगर कुछ छोटे-छोटे उपाय भी अपना लिए जाएं, तो करियर और कारोबार में जबरदस्त सफलता मिलती है.

 

फाइल फोटो

Budhawar Gud Ke Upay: हिंदू धर्म में गणेश जी को प्रथम पूजनीय देव माना गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत अगर गणेश पूजा से की जाए, तो व्यक्ति के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित हैं. ऐसे में अगर आपके जीवन में परेशानियां पीछा नहीं छोड़ रही हैं, या फ करियर या कारोबार को लेकर परेशान हैं, तो बुधवार के दिन इन उपायों को करने से व्यक्ति अपने भाग्य को चमका सकता है. वहीं, काम में आ रही बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है. जानें लाभकारी उपायों के बारे में.

बुधवार के दिन करें ये उपाय (Wednesday Remedies)

- शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन विधिविधान से पूजा करने के साथ दूर्वा भी अर्पित कर दी जाए, तो गणेश जी जल्द प्रसन्न होते हैं. और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं.

- ज्योतिष अनुसार बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाएं और उन्हें गुड़ का भोग लगाएं ये उपाय लगातार 7 बुधवार तक करने से भक्तों के कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. और मन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

- अगर किसी जातक को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है. कारोबार या करियर में तरक्की के रास्ते नहीं खुल रहे हैं, तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. बप्पा को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करने से विशेष लाभ होता है.लेकिन धारण करने से पहले किसी अच्छे ज्योतिष से सलाह अवश्य ले लें.

- गणेश जी को लड्डू बेहद प्रिय है. लेकिन अगर आप किसी खा  परीक्षा की तैयार कर रहे हैं और उसमें सफलता पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन गमेश जी को मूंग की दाल के लड्डू का भोग लगाएं. इस उपाय को करने से मुश्किल से मुश्किल परीक्षा भी आप चुटकियों में पास कर लेंगे.

- बुधवार के दिन किसी गाय को हरी घास खिलाना भी बेहद शुभ माना गया है. इससे नौकरी और व्यापार में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. अगर किसी गाय को घास खिलाना संभव न हो पा रहा हो तो गौशाला में जाकर घास दान भी कर सकते हैं. इससे भी विशेष फलों की प्राप्ति होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news