Friday Remedies: शुक्रवार के दिन कर लें ये आसान उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी असीम कृपा
Advertisement
trendingNow11168253

Friday Remedies: शुक्रवार के दिन कर लें ये आसान उपाय, मां लक्ष्मी की बरसेगी असीम कृपा

Maa Lakshmi Upay: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा से भक्तों के घर मां का वास होता है. इस दिन इन उपायों को करने से भक्तों की कई समस्याएं दूर होती हैं. जानें. 

 

फाइल फोटो

Friday Maa Lakshmi Remedies: हिंदू धर्म में  सभी देवी-देवताओं को कोई न कोई दिन समर्पित होता है. सप्ताह में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान के साथ लक्ष्मी जी की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. मां लक्ष्मी को शीघ्र प्रसन्न करने के लिए विशेष व्रत और पूजा की जाती है. साथ ही, शुक्रवार के दिन अगर कुछ खास उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति के घर सुख-समृद्धि का वास होता है और व्यक्ति मालामाल होता चला जाता है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन किए गए उपाय जल्दी रंग लाते हैं. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

शुक्रवार के दिन कर लें ये उपाय- 

ये भी पढ़ेंः Shani Amavasya 2022: शनि की कृपा पाने के लिए बेहद खास है शनिचरी अमावस्‍या, ये उपाय देंगे ताबड़तोड़ फायदा!

धन प्राप्ति के लिए- 

शुक्रवार के दिन सच्ची श्रद्धा से मां लक्ष्मी के उपाय और पूजा-पाठ किया जाए, तो जल्द ही मां प्रसन्न होकर भक्तों का कल्याण करती हैं. इस दिन धन प्राप्ति के लिए लाल रंग के कपड़े में सवा किलो चावल रख लें. चावल रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि चावल किसी तरह से खंडित न हो. चावल की इस पोटली को हाथ में ले लें और ‘ओम श्रीं श्रीये नम:’ मंत्र का जाप कम से कम 5 माला करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन की सभी  कमी दूर कर देती हैं. 

अखंड सुहाग के लिए- 

अगर मां लक्ष्मी से अखंड सुहाग का आशीर्वाद चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाएं. उन्हें लाल रंग के वस्त्र अर्पित करें. साथ ही, सुहाग की चीजे अर्पित करें. ऐसा करने से मां भक्तों को सुहागन का आशीर्वाद देती हैं. पति की आयु लंबी होती है और स्वास्थ्य ठीक रहता है. 

ये भी पढ़ेंः Numerology: पैसे और नसीब दोनों के मामले में लकी होते हैं इस दिन पैदा हुए लोग, बनते हैं बड़े लीडर

भगवान विष्णु की कृपा के लिए- 

ऐसी मान्यता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु जी की कृपा भी प्राप्त होती है. इस दिन इन्हें खीर का भोग लगाएं. 

मां लक्ष्मी के वास के लिए- 

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन 5 लाल रंग के फूल हाथ में लेकर मां लक्ष्मी का ध्यान करें. इसके बाद इन फूलों को तिजोरी या पैसा रखने वाली जगह पर रख दें. इससे मां लक्ष्मी का आपके घर वास होगा और धन की कमी नहीं होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news