Coin Tree: घर में क्वाइन ट्री रखने से दौड़ी चली आती है लक्ष्मी, खूब तरक्की करने लगता है व्यक्ति
Advertisement
trendingNow11704875

Coin Tree: घर में क्वाइन ट्री रखने से दौड़ी चली आती है लक्ष्मी, खूब तरक्की करने लगता है व्यक्ति

Fengshui Coin Tree: फेंगशुई के अनुसार ‘क्वाइन ट्री’ धन, समृद्धि और सौभाग्य का प्रतीक है. इसके घर में रखने से दिन प्रतिदिन इंसान तरक्की करने लगता है. उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती.

 

फाइल फोटो

Coin Tree Benefits: चीनी वास्तु फेंगशुई में घर में धन-दौलत, सुख-समृद्धि, शांति के लिए कई तरीके बताएं गए है. अक्सर लोग घर में मनी प्लांट रखते हैं ताकि उनके घर में पैसों का आगमन होता है. आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो मनी प्लांट से भी अधिक कारगर माना जाता है. फेंगशुई के अनुसार घर में ‘क्वाइन ट्री’ यानि सिक्कों से बना हुआ एक तरह का पेड़ रखने के बहुत फायदे हैं. कहते है कि क्वाइन ट्री  धन, समृद्धि और सौभाग्य को आकर्षित करता है. यह पेड़ जिस जगह होता है वहां धन का प्रवाह होने लगता है. आइए जानते हैं क्वाइन ट्री रखने के और क्या फायदे हैं:

क्वाइन ट्री लगाने के ये हैं फायदे

- फेंगशुई के अनुसार क्वाइन ट्री घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करके सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. कहते हैं जिस घर में क्वाइन ट्री होता है वह घर हमेशा पैसों से भरा रहता है यानि ऐसे घर में हमेशा धन आगमन के रास्ते खुले रहते हैं.

- क्वाइन ट्री को हमेशा उस स्थान पर रखना चाहिए जहां आप अपने पैसे जैसे की तिजोरी रखते हों. क्वाइन ट्री धन और वैभव को बढ़ाने का काम करता है इसलिए तिजोरी के पास रखने से आपको इसका फायदा मिलेगा.
क्वाइन ट्री को ऑफिस में भी रखा जा सकता है. जिससे आपके बिजनेस में भी तरक्की होगी और पैसों की कभी कमी नहीं होगी.

- फेंगशुई में कहा जाता है कि क्वाइन ट्री आपको आर्थिक निर्णय लेने में मदद करता है. जहां यह ट्री होता है वहां लेन-देन के फैसले व्यक्ति सोच-समझकर करता है.

- क्वाइन ट्री को लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस पेड़ हमेशा ऐसे स्थान पर रखें जहां किसी अन्य चीज की छाया नहीं पड़ती हो.
क्वाइन ट्री को ऐसे जगह भी रखा जा सकता है जहां पैसों की कमी हो. ये पेड़ सिक्कों के संग्रह को दर्शाता है. इसलिए इसे ऐसी जगह जहां पैसों की कमी हो पर रखने से बरकत होने लगती है.

Surya Mahadasha Effect: 6 साल तक जबरदस्त कमाई कराती है सूर्य की महादशा, उच्चा पद मिलना है तय
 

Nazar Dosh Ka Upay: बुरी से बुरी नजर भी उतार देगा रोटी का यह उपाय, जल्द बनने लगेंगे सारे काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news